पति था नशे का आदी, फिर शादी का झांसा दे हवलदार करता रहा 4 बच्चों की मां से दुष्कर्म

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2019 - 10:12 AM (IST)

लुधियाना(कुलवंत, अमन): पंजाब पुलिस की खाकी पर आए दिन दाग लग रहे हैं। अब तो पुलिस के एक हवलदार पर 4 बच्चों की मां ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने जैसे गंभीर आरोप लगाकर खाकी को एक बार फिर दागदार बना दिया। इस संबंध में बेशक थाना फोकल प्वाइंट की पुलिस ने जाली पहचान बताकर हवलदार गुरप्रीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी के बारे में पुलिस ने अभी पुष्टि नहीं की है। पुलिस को दी शिकायत में साहनेवाल की रहने वाली महिला ने बताया कि 2002 में उसकी शादी गांव टिब्बा के रहने वाले एक युवक के साथ हुई थी। उनके यहां 3 लड़कियां व 1 लड़का पैदा हुआ। उसका पति नशे का आदी था, जो अक्सर नशा कर उससे मारपीट करता रहता था। 2011 में एक दिन उसके पति ने उसकी बुरी तरह से मारपीट की व उसे जान से मारने के लिए दातर से उस पर हमला बोल दिया।

अपनी जान बचाने के लिए वह घर से बाहर की तरफ भागी, जब वह साहनेवाल रोड पर आई तो उस समय उसने एक पी.सी.आर. वैन देखी, जिस पर उसने अपनी सारी कहानी वहां पर तैनात हवलदार गुरप्रीत सिंह को बताई और गुरप्रीत उसे साथ लेकर उसके घर गया। उसने उसके पति को डराया-धमकाया, जिससे उसका पति भी डर गया और गुरप्रीत ने जाते समय अपना मोबाइल नंबर भी दिया कि आगे से अगर उसका पति मारपीट करे तो वह उसी समय सूचित करे।

मंशा जाहिर करने के लिए दिया फोन नंबर
असल में गुरप्रीत ने महिला को फोन नंबर इसलिए नहीं दिया था कि वह उसकी सहायता करेगा, बल्कि इसलिए दिया था कि वह अपनी मंशा जाहिर कर सके। पीड़िता के अनुसार दूसरे दिन ही उसे गुरप्रीत का फोन आया और उसे रोड पर बुलाया। उसके बाद वह उसे गाड़ी में बैठाकर किसी अज्ञात जगह पर लेकर गया और उसके बाद अपने मंसूबे जाहिर कर जबरन उसके साथ दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं बाद में उसने झांसा दिया कि वह उसे पति से तलाक दिलवाकर उससे खुद शादी करेगा। ऐसी लुभावनी बातों में फंसने के कारण वह अक्सर उसके घर आने-जाने लगा व कई-कई दिन तक उसके साथ रहने लगा। उसने डरा-धमका कर उसके पति व सास-ससुर को पैसे देकर अपने झांसे में कर लिया। इस तरह वह उसे शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने लगा।

आरोपी भी 3 बच्चों का पिता
महिला के अनुसार करीब डेढ़ साल पहले उसे पता चला कि आरोपी शादीशुदा है और उसके 3 बच्चे भी हैं। जब उसने शादी की बात की तो उसका कहना था कि वह अपना व उसका तलाक करवाकर उससे शादी कर लेगा। जब उसने शादी के लिए दबाव बनाया तो आरोपी उसे साहनेवाल स्थित एक किराए के घर में ले गया, जहां पर वह अब भी उसके साथ रह रही है। करीब 10 दिन पहले वह झगड़ा कर यह कहकर गया था कि अब उसका संबंध उसके साथ खत्म हो गया है, अगर कभी उसने सम्पर्क किया तो वह उसे जान से मार देगा। उसने मिन्नतें की कि उसकी जिंदगी उसने बेहाल कर दी है, इस तरह वह उसे छोड़कर न जाए, लेकिन उसने एक नहीं सुनी तथा उसका नंबर भी ब्लाक लिस्ट में डाल दिया। इसके बाद उसने पुलिस को शिकायत कर इंसाफ की गुहार लगाई है। इस मामले की जांच ए.डी.सी.पी.-3 के पास पहुंची व सभी आरोप सही पाए जाने के बाद मामला दर्ज कर लिया गया।

Vatika