नाबालिगा से दुष्कर्म करने का आरोपी गिरफ्तार, SHO बलविन्द्र निलम्बित

punjabkesari.in Monday, Apr 23, 2018 - 07:42 AM (IST)

अबोहर (भारद्वाज): उपमंडल के एक गांव की दुष्कर्म पीड़िता के माता-पिता द्वारा गत दिवस पुलिस उपकप्तान के कार्यालय के निकट बनी पानी की टंकी पर चढ़कर इंसाफ देने की मांग पर पुलिस कप्तान अमरजीत सिंह मोटवानी ने पीड़ित परिवार को दिए आश्वासन को पूरा करते हुए दुष्कर्म आरोपी को काबू कर लिया है। पुलिस कप्तान कार्यालय में बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में पुलिस कप्तान अमरजीत सिंह मोटवानी ने बताया कि दुष्कर्म आरोपी अवतार सिंह पुत्र जंग सिंह को शनिवार रात्रि सूरतगढ़ कैंचियां थाना गोलूवाला के पास पुलिस ने काबू कर लिया है, जिसे सोमवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

पुलिस कप्तान ने कहा कि गत दिवस पीड़िता के परिजनों को दिए गए आश्वासन को उन्होंने पूरा करके दिखाया है। उपमंडल के एक गांव की नाबालिगा व उसके माता-पिता एक ढाणी में रहते थे। उसका पिता मेहनत-मजदूरी करने व माता गांव में सिलाई का काम करने के लिए चली जाती थी। इस दौरान आरोपी जो कि पीड़िता का रिश्ते में दादा लगता है, ने किसी बहाने से उसे अपने घर में बुलाकर दुष्कर्म किया। विगत माह आरोपी द्वारा फिर से पीड़िता को अपने पास बुलाने एवं फिर से गलत हरकत करने का इशारा किया, जिस पर पीड़िता ने अपनी माता को पूरी घटना से अवगत करवाया। पीड़िता के माता-पिता ने पुलिस को इसके बारे में सूचित किया।

पुलिस ने 4 अप्रैल को धारा 164 सी.आर.पी.सी. के तहत पीड़िता के बयान न्यायिक दंडाधिकारी जसबीर सिंह की अदालत में करवाए गए। आरोपी अवतार सिंह अपनी गिरफ्तारी से बचता हुआ राजस्थान में छिपा हुआ था, जिसे गत दिवस पुलिस पार्टी ने राजस्थान के सूरतगढ़ कैंचियां थाना गोलूवाला से गिरफ्तार कर लिया।वहीं अपनी ड्यूटी में लापरवाही व किसी तरह की कार्रवाई न करने पर थाना खुइयां सरवर प्रभारी बलविन्द्र सिंह टोहरी को सस्पैंड कर दिया गया है।  

Punjab Kesari