रवनीत बिट्टू ने मंत्रियों को दी अपने स्टेंड पर कायम रहने की सलाह

punjabkesari.in Monday, May 11, 2020 - 10:04 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के सामने चीफ सेक्रेटरी के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद भले ही एम.पी. रवनीत बिट्टू ने मंत्रियों के प्रति अपना रुख नर्म कर लिया है लेकिन उन्हें अपने स्टेंड पर कायम रहने का पाठ भी पढ़ाया है। यहां बताना उचित होगा कि कर्फ्यू के दौरान शराब की बिक्री शुरू करने के फैसले को लागू करने में आ रही दिक्कत को हल करने की दिशा में सरकार द्वारा ठेकेदारों के नुकसान की भरपाई करने के लिए एक्साइज पॉलिसी में बदलाव करने की योजना बनाई गई है। इस संबंधी चर्चा के लिए दो दिन पहले हुई प्री कैबिनेट मीटिंग में चीफ सेक्रेटरी के साथ तकरार होने की वजह से कुछ मंत्रियों द्वारा बायकाट कर दिया गया था।

इस घटनाक्रम को बिट्टू ने वकील के साथ कहासुनी होने के बाद जज द्वारा कोर्ट छोड़कर चले जाने की संज्ञा दी थी। बिट्टू ने यहां तक कह दिया था कि मंत्रियों को अपने गैर जिम्मेदाराना व्यवहार के लिए इस्तीफा दे देना चाहिए। बिट्टू द्वारा मंत्रियों को नाकाबिल अधिकारियों को बाहर का रास्ता दिखाने की सलाह भी दी गई थी। इसके तहत सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक से चीफ सेक्रेटरी को दूर रखा गया और मनप्रीत बादल ने उनके आने पर किसी मीटिंग में शामिल न होने की बात कही है जिसे सारी कैबिनेट द्वारा समर्थन देने का दावा किया जा रहा है।

इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बिट्टू ने कहा कि लोगों द्वारा पंजाब की भलाई के लिए दी गई ताकत दिखाने के लिए मंत्री बधाई के पात्र हैं, जो रवैया उनको दो दिन पहले हुई मीटिंग में भी अपनाना चाहिए था। बिट्टू ने कहा कि मंत्रियों को सिर्फ चीफ मिनिस्टर के सामने ही नहीं भविष्य में भी अपनी अथारिटी का प्रयोग इसी तरह एकजुटता के साथ करना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News