विरोध जताने गए भाजपाइयों का रवनीत बिट्टू के घर कुछ यूं हुआ स्वागत

punjabkesari.in Saturday, Jan 02, 2021 - 01:41 PM (IST)

लुधियाना: पंजाब भाजपा की तरफ से आज लुधियाना में कांग्रेस के मैंबर पार्लियामेंट और सीनियर नेता रवनीत सिंह बिट्टू खिलाफ रोष प्रदर्शन किया जा रहा है। संभावना है कि इस धरने के बाद भाजपा नेताओं की तरफ से बिट्टू के घर की घेराबन्दी की जाएगी। इसके चलते रवनीत बिट्टू की तरफ से भाजपा कार्यकर्ताओं के स्वागत के लिए रजाई, हीटर, चाय-पकौड़े आदि का इंतज़ाम कराया है।


इसकी जानकारी रवनीत बिट्टू की तरफ से बाकायदा अपने फेसबुक अकाउंट पर दी गई है। बिट्टू ने कहा है कि भाजपा प्रधान अश्वनी शर्मा की तरफ से मेरे ऊपर जो एफआईआर दर्ज कराने के लिए आज लुधियाना में मेरे निवास स्थान पर धरना रखा है। कल दिल्ली में तो गृह मंत्रालय के कारण एक एफआईआर दर्ज करा दी गई है। मैं खुद जंतर-मंतर धरने पर हूँ परन्तु मेरी टीम उनका स्वागत करेगी।

बिट्टू ने कहा है कि ठंड होने के कारण और बारिश पड़ने के कारण उनके लिए बाकायदा रजाई, हीटर, चाय-पकौड़े आदि का इंतज़ाम कराया गया है। उनके निवास स्थान के सभी दरवाज़े उनके लिए खुले हैं। हालांकि बिट्टू ने ताना मारते हुए कहा है कि बेशक पिछले एक महीने से ठंड में बैठे किसान उनको नहीं नज़र आते परन्तु उनको धरने दौरान ठंड से बचाने का पूरा इंतज़ाम किया गया है।

क्यों दिया जा रहा रवनीत बिट्टू खिलाफ धरना?
दरअसल कांग्रेस के सीनियर नेता और मैंबर पार्लियामेंट रवनीत बिट्टू की तरफ से एक बयान दिया गया था, जिसमें उन्होंने भाजपा पर लाशों का ढेर लगाने संबंधी जिक्र किया था। इस मामले पर भाजपा का कहना था कि रवनीत बिट्टू जानबूझ कर प्रदर्शनकारियों को भड़काने के लिए ऐसे बयान दे रहे हैं। हालांकि बिट्टू ने कहा था कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला जा रहा था। उनके कहने का मतलब था कि इस आंदोलन में अब तक 40 से अधिक किसानों की मौत हो चुकी है और सरकार और कितने लोगों की मौत होने के इंतजार में है।

Tania pathak