पुलिस कांस्टेबलों की भर्ती परीक्षा में 4.71 लाख उम्मीदवार भाग लेंगे, इस दिन होगा Exam

punjabkesari.in Friday, Sep 24, 2021 - 10:19 AM (IST)

चंडीगढ़(रमनजीत सिंह, धवन): पंजाब पुलिस के जिला और आर्म्ड काडर में कांस्टेबल पदों की लिखित परीक्षा के लिए 4.71 लाख से अधिक उम्मीदवारों के आने की संभावना है। परीक्षा के लिए पंजाब पुलिस द्वारा बड़े स्तर पर तैयारी की गई है। 

ए.डी.जी.पी. केंद्रीय भर्ती बोर्ड की चेयरपर्सन गुरप्रीत कौर दियो ने बताया कि जिला और आर्म्ड काडर में कांस्टेबल के 4358 पदों के लिए 4,71,007 उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि 25 और 26 सितम्बर को होने वाली लिखित परीक्षा दो शिफ्टों में ली जा रही है, जिसमें सुबह 10 से दोपहर 12 बजे और दोपहर 3 से शाम 5 बजे की शिफ्टें शामिल हैं। 

उन्होंने कहा कि परीक्षा के आयोजन को यकीनी बनाने के लिए राज्यभर में 187 परीक्षा केंद्र निर्धारित किए गए हैं और इन केंद्रों में संबंधित जिलों की तरफ से सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए जा चुके हैं। लिखित परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को बोर्ड की तरफ से फिजिकल ट्रायल और दस्तावेजों की तस्दीक के लिए बुलाया जाएगा।

ए.डी.जी.पी. ने कहा कि परीक्षा निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से करवाने के लिए आई.टी. सलाहकार कंपनी नियुक्त की है। लिखित परीक्षा संबंधी ‘क्या करें और क्या न करें’, को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर पंजाब पुलिस के अधिकृत पेजों द्वारा बड़े स्तर पर प्रसारित किया जा रहा है। सभी उम्मीदवार समय पर अपने संबंधित परीक्षा केंद्र पर पहुंचें। गेट बंद होने के बाद किसी को दाखिल नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि उम्मीदवार परीक्षा केंद्र में दाखिल होने के लिए जरूरी दस्तावेज साथ लेकर आएं। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News