कोविड मरीजों के घटने से कम किया गया आइसोलेशन सेंटरों का सामर्थ्य

punjabkesari.in Wednesday, Sep 30, 2020 - 04:58 PM (IST)

लुधियाना (सहगल): जिले में पिछले कुछ दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या कम होने पर सेहत विभाग ने अपना सामान समेटना शुरू कर दिया है। कई आइसोलेशन सैंटर को बंद करने के अलावा बाकी सामर्थ्यता कम कर दी गई है। इसके साथ ही 200 के करीब डॉक्टर और पैरामेडिकल वालंटियर को ड्यूटी से डिस्चार्ज करने का निर्देश जारी कर दिया है।

अपने निर्देशों में सिविल सर्जन डा. राजेश ने डिप्टी कमिश्नर वरिन्दर शर्मा और पंजाब सरकार के प्रमुख सचिव के साथ हुई मीटिंग का हवाला देते हुए कहा कि ज़िला लुधियाना में आइसोलेशन फैसीलिटी में मरीज़ों की संख्या कम होने के कारण जो लगभग 100 के करीब रह गई है। आइसोलेशन सैंटरों को बंद करने का फ़ैसला किया गया है और सिर्फ जरूरत मुताबिक ही वालंटियर रखने बारे निर्देश जारी किए गए हैं, जिसके अंतर्गत केवल मैरीटोरियस स्कूल 100 बिस्तरों और कालेज ऑफ नर्सिंग को 100 बिस्तरों की सामर्थ्यता के साथ आप्रेशनल करने के निर्देश जारी किए गए हैं, जिस कारण ज़्यादातर मैडीकल और पैरामेडिकल वालंटियर को ड्यूटी से डिस्चार्ज किया जाता है।

वह सिर्फ़ 30 सितम्बर तक की ड्यूटी पर रहेंगे। इन निर्देशों के अंतर्गत 30 डाक्टरों, 25 लैब टैकनीशियन, 23 फारमासिस्ट, 58 स्टाफ नर्सिज़ और 65 वार्ड अटेंडेंट को ड्यूटी से डिस्चार्ज कर देने के निर्देश जारी किए गए हैं। यदि फिर से अचानक मरीज़ अधिक जाते हैं, के सवाल पर सिविल सर्जन ने कहा कि 24 से 48 घंटों के अंदर ही सभी आइसोलेशन सैंटरों को फिर शुरू कर दिया जाएगा।

Tania pathak