खालिस्तान के मुद्दे पर दोगली चाल चल रहे हैं अमरेंद्र सिंह: अकाली दल

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2019 - 01:00 PM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने आज खालिस्तान तथा तथाकथित रैफरेंडम-2020 के मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर दोगली बाजी खेलने का आरोप लगाते हुए कहा है कि कैप्टन पंजाब में अलगाववादी विचारधारा का प्रचार करने वाले कट्टरपंथियों के बारे में अपना स्टैंड स्पष्ट करें।

अकाली दल ने कहा कि कितनी अजीब बात है कि एक तरफ तो मुख्यमंत्री खालिस्तान का सरेआम समर्थन करने वाले बलजीत सिंह दादूवाल, ध्यान सिंह मंड जैसों के साथ उठते-बैठते हैं। यहां तक कि विदेशों में डिकसी जैसे खालिस्तानी गढ़ वाले इलाकों में जाते हैं और दूसरी तरफ देश भक्त होने का ढोंग भी करते हैं। यहां एक प्रैस बयान जारी कर अकाली दल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि क्या असली अमरेंद्र सिंह सामने आएगा, जिसका इस मुददे पर एक स्टैंड हो? डा. चीमा ने देश में संघीय ढांचे के पक्ष में पार्टी का स्टैंड दोहराते हुए कहा कि राज्यों के पास ज्यादा से ज्यादा अधिकार होने चाहिए।


अकाली दल ने हमेशा देशभक्त, बहादुर सिख कौम का सम्मान बहाल करने तथा उनकी वैध शिकायतों को दूर करने की भी वकालत की है। उन्होंने कहा कि हम इस देश की रक्षा करने वाले हाथ हैं। हम सिर्फ यह चाहते हैं कि हमारा सम्मान बहाल किया जाए तथा हमारे अधिकारों की रक्षा हो। उन्होंने कहा कि अकाली दल ने हमेशा पंजाबियों तथा सिखों के अधिकारों के लिए शांतिपूर्ण तथा लोकतांत्रिक ढंग से मोर्चे लगाए हैं। खालिस्तान सिखों के लिए कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि ‘सिख्स फॉर जस्टिस’ पर पाबंदी के मुद्दे पर अमरेंद्र सिंह का पाखंडी स्टैंड तथा खालिस्तान का समर्थन करने वाले अलगाववादी तत्वों से उनका मिलना-जुलना सबूत है कि वह इस मुद्दे पर दोगली चाल चल रहे हैं। एक बोली वह दिल्ली के लिए बोलते हैं तथा दूसरी वह उनके लिए बोलते हैं, जिन्हें वह शिअद को कमजोर करने तथा सिखों में बंटवारा डालने के लिए इस्तेमाल करते हैं। 

Vatika