‘‘जनमत संग्रह 2020’’ के लिए जमीनी समर्थन का पूरा अभाव : कैप्टन

punjabkesari.in Monday, Aug 13, 2018 - 07:36 PM (IST)

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने आज कहा कि अलग राज्य के लिए ‘‘सिख्स फॉर जस्टिस’’ (एसएफजे) की लंदन रैली से साफ हो गया है कि ‘‘जनमत संग्रह 2020’’ की खातिर भारत के बाहर भी जमीनी समर्थन का पूरा अभाव है। सिंह ने पूरे मामले को खारिज करते हुए इसे भारत खासकर पंजाब में गड़बड़ी पैदा करने के लिए एक तुच्छ संगठनों द्वारा निरर्थक प्रयास बताया।      

उन्होंने यहां एक बयान में कहा, ‘‘एसएफजे छिटपुट तत्वों का एक समूह भर है जो पाकिस्तानी आईएसआई के हाथों में खेल रहा है ताकि भारत को विभाजित कर सके। लेकिन वे विफल रहे हैं और वे अपने नापाक इरादों में नाकाम ही होते रहेंगे।’’  कैप्टन ने कहा,‘‘रैली में पाकिस्तानी नेताओं की मौजूदगी से पुष्टि होती है कि यह पूरी तरह से आईएसआई का षडयंत्र था जो नाकाम रहा, जिस प्रकार इतने वर्षों से भारत में गड़बड़ी पैदा करने के प्रयास नाकाम होते रहे हैं।’’  

रैली पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन्होंने इसे विफल बताया। उनका हालांकि मानना था कि ब्रिटेन सरकार को सख्ती दिखानी चाहिए थी और उसे भारत विरोधी अभियान के लिए अपनी धरती के उपयोग की अनुमति नहीं देनी चाहिए थी। उन्होंने आगाह किया कि एसएफजे और इस प्रकार के भारत विरोधी बल देश से बाहर रहें तथा पंजाब तथा भारत के किसी भी हिस्से में गड़बड़ी पैदा करने की किसी भी कोशिश से परहेज करें। सिंह ने कहा कि उनके प्रयास का उन्हें उलटा नुकसान होगा और उनकी सरकार ऐसे तत्वों के साथ सख्ती से निपटेगी। उन्होंने कहा कि किसी को भी राज्य की शांति और सांप्रदायिक सौहाद्र्र बिगाडऩे की अनुमति नहीं दी जा सकती।
 

Vaneet