शिरोमणि कमेटी से फारिग कर्मचारियों ने मुख्य कार्यालय के बाहर लगाया धरना

punjabkesari.in Friday, Aug 31, 2018 - 10:54 PM (IST)

अमृतसर (छीना): बरगाड़ी और बहबल कलां के मुद्दे पर जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट पंजाब विधानसभा में पेश होने के बाद शिरोमणि अकाली दल बादल के नेताओं को जहां सिख जत्थेबंदियों और पंजाब निवासियों के गुस्से का शिकार होना पड़ रहा है, वहीं शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा फारिग किए गए कर्मचारियों ने एक बार फिर शिरोमणि कमेटी के खिलाफ झंडा उठाकर प्रधान गोङ्क्षबद सिंह लौंगोवाल के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। 

इस दौरान शिरोमणि कमेटी के सचिव मनजीत सिंह ने धरने पर बैठे फारिग कर्मचारियों को भरोसा दिलाया कि शिरोमणि कमेटी प्रधान के साथ उनकी जल्द मीटिंग करवा कर मसला हल करवाने की कोशिश की जाएगी जिनके भरोसे के बाद फारिग कर्मचारी ने धरना तो समाप्त कर दिया। साथ ही ऐलान भी कर दिया कि यदि 4 सितम्बर तक शिरोमणि कमेटी प्रधान ने हमारे साथ मीटिंग करके हमें नौकरी पर बहाल न किया तो 5 सितम्बर से हम शिरोमणि कमेटी के मुख्य कार्यालय के आगे अनिश्चितकाल के लिए भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे। इसके बाद पैदा होने वाली हर तरह की स्थिति के लिए शिरोमणि कमेटी ही जिम्मेदार होगी।

फारिग कर्मचारियों ने अपनी नौकरी बहाली की मांग को लेकर कड़कती धूप में शिरोमणि कमेटी के मुख्य कार्यालय के बाहर सतनाम वाहे गुरु का जाप करते हुए शांतमय ढंग से धरना लगाकर अपना रोष जताया जिनको श्री हरिमंदिर साहिब के दर्शन करने पहुंची संगत दया की नजर से देख कर शिरोमणि कमेटी को कोस रही थी। इस दौरान तरसेम सिंह, सुखमिन्द्र सिंह, जरनैल सिंह और अमरजीत सिंह ने कहा कि शिरोमणि कमेटी के प्रधान गोङ्क्षबद सिंह लैंगोवाल और साथी अधिकारियों ने आपसी निजी रंजिश के चलते 31 मार्च 2018 को उन्हें नियमों के उलट भर्ती का बहाना बनाकर नौकरी से फारिग कर दिया था।

Des raj