पंजाब की जनता को बड़ा झटका, रजिस्ट्री करवाने सहित महंगा होगा पैट्रोल/डीजल

punjabkesari.in Wednesday, Apr 07, 2021 - 10:27 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): पंजाब में प्रापर्टी की रजिस्ट्री करवाने के अलावा पैट्रोल/डीजल महंगा हो जाएगा। पंजाब की कैप्टन सरकार ने आम जनता को एक बड़ा झटका देते हुए प्रापर्टी की रजिस्ट्री के दौरान वसूली जाने वाली पंजाब इंफ्रास्ट्रक्चर डिवैल्पमैंट बोर्ड फीस (पी.आई.डी.बी. फीस) में 0.25 प्रतिशत बढ़ौतरी कर दी है।

PunjabKesari

इससे पहले पी.आई.डी.बी. फीस के तौर पर रजिस्ट्री के दौरान रजिस्ट्री की रकमपर 1 प्रतिशत फीस वसूली जाती थी परंतु अब हरेक आवेदक को 1.25 प्रतिशत फीस देनी होगी। इसके अलावा पंजाबभर में पैट्रोल/ डीजल की बिक्री पर भी 0.25 प्रतिशत पी.आई.डी.बी. फीस प्रतिलीटर की दर से लागू करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। हैरानीजनक है कि पंजाब सरकार ने उक्त आदेश आज देर शाम जारी किए हैं परंतु रजिस्ट्री पर पी.आई.डी.बी. फीस की वृद्धि को 5 अप्रैल 2021 से लागू करने के आदेश जारी किए हैं, जिससे पंजाबभर के सब रजिस्ट्रार और ज्वाइंट सब रजिस्ट्रार कार्यालयों को 5 और 6 अप्रैल को  रजिस्ट्रियां करवाने वाले मालिकों से 0.25 प्रतिशत बनती रकम वसूलने को खासी मशक्कत करनी पड़ेगी।

नए आदेशों के मुताबिक जहां 10 लाख रुपए तक की प्रापर्टी की रजिस्ट्री पर हरेक आवेदक को पहले 10000 रुपए पी.आई.डी.बी. फीस देनी होती थी वहीं अब उन्हें 12500 रुपए अदा करने पड़ेंगे। वहीं पैट्रोल/डीजल के आसमान छूते दामों के कारण जनता में पहले ही हाहाकार मचा हुआ है। पंजाब में सरकार द्वारा लगाए टैक्सों के कारण पड़ोसी राज्यों के मुकाबले पैट्रोल/डीजल महंगा बिकने के कारण पंजाब सरकार पहले ही विरोधियों के निशाने पर है लेकिन पी.आई.डी.बी. फीस को लेकर जारी किया गया नया फरमान चुनावी वर्ष में सरकार को घेरने के लिए बड़ा मुद्दा बन सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News