गुरदासपुर में लोगों की जरूरत अनुसार कर्फ्यू में दी राहतें

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 06:30 PM (IST)

गुरदासपुर (हरमन): जिला गुरदासपुर अंदर कर्फ्यू दौरान लोगों को जरूरी चीजों की सप्लाई देने के लिए डिप्टी कमिश्नर मुहंमद इशफाक ने कुछ ओर राहतें दीं हैं। इसके अंतर्गत उन्होंने गरीब परिवारों से अपील करते कहा यदि उनको जरूरी घरेलू प्रयोग वाले समान/राशन की जरूरत है तो बिना झिझक वॉट्सएप नंबर 7009- 8791 पर संपर्क कर सकते हैं। उन्होने बताया कि आटा, चावल, दालें, नमक, घी और मसाले आदि समान के अब तक करीब 2000 पैकेट तैयार किए जा चुके हैं जिससे जरूरत पड़ने पर जरूरतमंदों को समान पहुंचाया जाए।  

किराने और बेकरी के समान की भी होगी होम डलिवरी  
डिप्टी कमिश्नर गुरादसपुर ने बताया कि किराने वाली दुकानों, बेकरी, कॉस्मेटिक और डेली प्रयोग वाली दुकाने भी लोगों को होम डिलिवरी करेंगी। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि ग्राहक उपरोक्त दुकानदारों की तरफ से जारी वॉट्सएप नंबर से जरूरत वाली वस्तुएं घर मंगवा सकते हैं। उपरोक्त दुकानदार अपना एक वॉट्सएप नंबर जारी करेंगे और नंबरों की जानकारी प्रदान करेंगे। कोई दुकानदार दुकान में से समान नहीं बेचेगा। उन्होने बताया कि जिला फूड और सप्लाई कंट्रोलर, जिला फूड सप्लाई अफसर और सहायक फूड स्पलाई अफसरों की तरफ से होम डिलवरी/ थोक और रिटेलर के पास जारी किए जाएंगे।  

सेहत सेवाओं समेत कई ओर कामों के लिए दी राहत  
सेहत सेवाओं को मुख्य रखते हुए डिप्टी कमिश्नर गुरदासपुर ने सिविल सर्जन गुरदासपुर को अधिकारित किया है कि वह सरकारी डाक्टरों, मैडीकल स्टाफ और पैरा मैडीकल स्टाफ, गुरदासपुर के प्राईवेट डाक्टर और अस्पतालों को निर्धारित रूट, समय, तारीख और उद्देश्य के अंतर्गत के पास जारी करें। डिप्टी कमिशनर ने लोगों की प्राथमिक जरूरतों को मद्देनजर रखते हुए पावरकाम जनरेशन, ट्रांसमिशन, डिस्ट्रीब्यूशन सरविसज, टेलीकाम इन्नफरा स्ट्रक्चर जिस में मोबायल नैटवर्क, टेलीकाम टावर साईट्स के कर्मचारियों और वेअरहाऊस को कर्फ्यू से छूट दी है कि वह अपनी ड्यूटी कर सकते हैं। डिप्टी कमिश्नर ने बैंकों के ए.टी.एम की सेवाओं को मुख्य रखते हुए अलग-अलग बैंकों के ए.टी.एमज के साथ सबंधित कर्मचारी और कैश के साथ सबंधित कर्मचारी को कर्फ्यू में ड्यूटी करने की छूट दी गई है।  

खुले रहेंगे पेट्रोल पंप और गैस एजेंसियां 
डिप्टी कमिशनर गुरदासुपर ने पेट्रोल, डीजल और एल.पी.जी गैस सिलंडर की स्पलाई यकीनी बनाने के लिए सभी पेट्रोल पंप खोलने की छूट दी है। सभी गैस एजेंसियां होम डिलवरी के द्वारा लोगों तक गैस पहुंचा सकतीं हैं। लेकिन गैस एजेंसी खोल कर सिलंडर नहीं दिए जाएंगे और लोग एजेंसी में नहीं आ सकेंगे।

Mohit