पठानकोट के लिए राहत भरी खबर,19 लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 08:42 AM (IST)

सुजानपुर: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच पठानकोट जिले के लिए थोड़ी राहत की खबर है। जिले में 19 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। बुधवार को प्राप्त सैंपल रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। इसके अलावा चार अन्य लोगों के सैंपल दोबारा टेस्ट के लिए भेजे गए हैं जबकि एक व्यक्ति की रिपोर्ट आना बाकी है। इससे पहले प्रशासन एवं सेहत विभाग ने 30 लोगों के सैंपल अमृतसर भेजे थे।

इनमें से छह की रिपोर्ट मंगलवार को प्राप्त हुई थी। इसमें सुजानपुर के शेखा मोहल्ला निवासी कोरोना संक्रमित पहले केस की मृतक महिला के पति सहित छह अन्य परिजन पॉजीटिव पाए गए थे। इसके बाद जिला प्रशासन को 24 सैंपल की रिपोर्ट बुधवार को मिली, इसमें 19 रिपोर्ट निगेटिव पाई गई हैं। ये लोग संक्रमित मृतका के परिजन और संपर्क में आए थे। सैंपल निगेटिव आने के बाद भी क्वारंटाइन करना होगा पूरा


 
प्रशासन ने यह भी फैसला लिया है कि कोरोना संक्रमित परिवार के अन्य चार सदस्यों की पुन: सैंपल जांच करवाई जाए। सेहत विभाग कोरोना संक्रमण को लेकर किसी प्रकार का समझौता नहीं कर रहा है। फिलहाल जिन लोगों के सैंपल निगेटिव आए हैं, उन्हे क्वारंटाइन पूरा करना होगा।  शेखा मोहल्ला में एक परिवार के सात लोगों के संक्रमित होने पर प्रशासन ने संपर्क में आने वाले 40 परिवारों की पहचान की है। कोरोना पॉजीटिव ने 16 -17 मार्च को डिपो से राशन की खरीदारी की थी। यहां पर ई पोज मशीन पर अंगूठा भी दबाया था।  

swetha