राहगीरों को नकली मोबाइल व 2500-2500 के डंमी चैक देकर कैप्टन को याद दिलाया वायदा

punjabkesari.in Friday, Jul 13, 2018 - 07:25 PM (IST)

अमृतसर (सर्बजीत): पंजाब में कैप्टन की सरकार ने सत्ता में आते ही लोगों से किए वायदों को नजरअंदाज कर रही है। सरकार द्वारा 15 माह बीत जाने के बावजूद भी अभी तक किसी एक भी नौजवान को न नौकरी और न ही बेरोजगार को 2500 रुपए प्रतिमाह देने का वायदा पूरा होता नजर आ रहा है। कैप्टन द्वारा किए वायदों को याद करवाने के लिए आज हाल गेट के बाहर कामरेड लखविन्दर सिंह ने अपने साथियों के साथ राहगीरों को नकली मोबाइल फोन व 2500-2500 के डंमी चैक देकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को अपने द्वारा किए वायदों से अवगत करवाया। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इलेक्शन से पहले लोगों के साथ वायदे तो बहुत बड़े बड़े किए थे कि पंजाब के हर घर में एक सरकारी नौकरी और बेरोजगारों को 2500 रुपए का गुजारा भत्ता दिया जाएगा। जिस पर विश्वास करके पंजाब के नौजवानों ने अपने उज्ज्वल भविष्य के सपने देखते हुए पंजाब में कैप्टन की सरकार को सत्ता में लाया था।

उन्होंने आज जब हाल गेट में यह नकली मोबाइल फोन व चैक बांटने शुरू किए गए तो देखते ही देखते लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो गई। इस दौरान कई भोले भाले लोगों ने चैक तो ले लिए परन्तु जब उनको इस बारे पूरी जानकारी मिली तो वह भी सरकार को कोसते हुए नजर आए। कामरेड लखविंद्र सिंह ने आगे कहा कि बेरोजगार नौजवान हर वर्ष कार्यालय में अपने नाम दर्ज करवाते हैं परन्तु सरकारी कर्मचारी नौजवानों से आंखें मंद लेते हैं।

उन्होंने कैप्टन सरकार को मांग की कि वह पंजाब की जनता के साथ और झल न करें और किए वायदों को जल्द से जल्द पूरा करें, नहीं तो वह बेरोजगार नौजवानों के साथ सरकार के विरुद्ध संघर्ष को और भी तेज करेंगे। इसी अवसर पर सूरज, आशुतोष भारद्वाज, जसपाल जस्सा, सरबजीत सिंह, हरदीप सिंह, दीप अरोड़ा, विशाल दुग्गल, दविन्दर सिंह, हरीश मेहरा के अलावा व अन्य भी नौजवान उपस्थित थे। 
 

Des raj