शिरोमणि कमेटी से निकाले कर्मचारियों ने किया प्रधान के खिलाफ प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 08:37 AM (IST)

अमृतसर (छीना): शिरोमणि कमेटी में नियमों के उलट भर्ती का बहाना बनाकर निकाले गए कर्मचारियों ने आज अमृतसर में एकत्रित होकर शिरोमणि कमेटी प्रधान के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान न्यू फ्लावर्ज एजूकेशन सोसायटी के चेयरमैन हरपाल सिंह यू.के. ने कहा कि श्री हरिमंदिर साहिब की पवित्रता को ध्यान में रखते हुए शिरोमणि कमेटी कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल और रोष प्रदर्शन के बनाए गए प्रोग्राम को रद्द करके अब शिरोमणि समिति के साथ कानूनी लड़ाई लडऩे का फैसला लिया गया है। 


उन्होंने कहा कि श्री हरिमंदिर साहिब में देश-विदेश से रोजाना एक लाख से भी अधिक श्रद्धालु आते हैं और शिरोमणि कमेटी के कार्यालय के बाहर शोर-शराबा देखकर उन पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। इस पर फैसला लिया गया कि शिरोमणि कमेटी प्रधान सहित साथी अधिकारियों का अलग-अलग शहरों में पहुंचने पर काली झंडियों के साथ विरोध किया जाएगा। हरपाल सिंह यू.के. ने कहा कि शिरोमणि कमेटी के प्रधान सहित बाकी अधिकारियों ने इन कर्मचारियों के मुंह से निवाला छीनते समय शिरोमणि कमेटी की इज्जत का ख्याल नहीं किया, परन्तु इन कर्मचारियों ने ड्यूटी से निकाले जाने के बावजूद सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब की पवित्रता को ध्यान में रखते हुए जो फैसला लिया है वह काबिल-ए-तारीफ है। 


उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी ने नियम को परे रखकर अब तक कौन से कौन से काम किए हैं, उनके सब काले चि_े हाईकोर्ट में पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि शिरोमणि कमेटी के अधिकारियों ने अपनी निजी दुश्मनी निकालने के लिए बेकसूर कर्मचारियों की रोजी-रोटी छीन कर जो भूल की है, उस कारण सिख कौम में रोष है।

Sonia Goswami