2 मृतकों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, बीच में ही लटकी कत्ल की जांच

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 12:38 PM (IST)

लुधियाना (ऋषि, राज): दो दिन पहले थाना डिविज़न नंबर -5और थाना जी. आर. पी. के इलाकों में मिलीं 2 लाशों की सैंपल रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है। इस के बाद जहां पुलिस आधिकारियों समेत कई व्यक्तियों को क्वारंटाइन किया गया है, वहीं शवों को उठा कर सिविल अस्पताल पहुंचाने वाले तीन व्यक्ति भी क्वारंटाइन किये गए हैं। उन के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे। जानकारी अनुसर रेलवे कालोनी के बंजर कुआटर में कत्ल कर कर फेंका गया जनकपुरी का रहने वाला 8वीं क्लास का विद्यार्थी करण कोरोना पॉजिटिव आया है। इस बात का पता चलते ही पुलिस विभाग की तरफ से अपने 8 मुलाजिमों को क्वारंटाइन कर दिया गया है, जिन के जल्द सेहत विभाग की तरफ से सैंपल लिए जाएंगे। जानकारी देते हुए एसएचओ ऋचा मुताबिक चौकी बस अड्डा के इंचार्ज समेत 4 ए. ऐस्स. आई., 1 सब इंस्पेक्टर, 2 कांस्टेबल, 1 होमगार्ड  समेत फोरेंसिक विभाग के 3 लोग क्वारंटाइन किये गए हैं, जिन की तरफ से घटना स्थान पर पहुंच कर जांच की गई थी। सेहत विभाग की तरफ से जल्द उन के सैंपल लिए जाएंगे।

डीसीपी से  लेकर एसएचओ तक होम क्वारंटाइन
डी. सी. पी. क्राइम ढींडसा, ए. डी. सी. पी. क्राइम, ए. डी. सी. पी. -3, ए. सी. पी. सिविल लाईन जतिन्दर समेत ऐस्स. ऐच्च. ओ. ऋचा होम क्वारंटाइन हुए हैं जिससे 3 से 4 दिनों तक कोरोना के लक्षणों का पता लगाया जाए सके। ऐस्स. ऐच्च. ओ. ऋचा मुताबिक सभी अपने स्तर पर होम क्वारंटाइन हुए हैं। हालाँकि घटना स्थान पर सभी अफ़सर लाश के नज़दीक नहीं गए थे, इस बात की उन को राहत है।

कत्ल की जांच लटकी, पोस्टमार्टम होना भी नहीं कलियर
कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पुलिस की तरफ से की जाने वाली कत्ल की जांच भी लटक गई है क्योंकि पॉजिटिव आने के बाद लाश का पोस्टमार्टम करवाए जाने की बात अभी साफ नहीं हो रही। यदि पोस्टमार्टम नहीं होता तो मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सकेगा और इसी ही तरह लाश का संस्कार किया जा सकता है।

जनकपुरी पुलिस ने घर किया सील, 7 पारिवारिक मैंबर क्वारंटाइन
करण के पॉजिटिव आने के बाद पुलिस की तरफ से उस के जनकपुरी की गली नंबर -13 में घर और इलाके को सील कर दिया है और पारिवारिक सदस्यों में पिता राजेश कुमार उम्र (39), माता संजू (35), भाई अजीत (10) और बहन कोमल(12) रिश्तेदार राकेश (28), उस की पत्नी नीतू (23) और रेटी (6) को भी आइसोलेट किया गया है। सेहत विभाग की तरफ से इन के सैंपल लेने साथ-साथ 15 दिनों में इन के लिंक में आने वाले लोगों की लिस्ट तैयार की जा रही है।

Edited By

Tania pathak