कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट आई नैगेटिव

punjabkesari.in Sunday, Feb 09, 2020 - 12:13 PM (IST)

कोटकपूरा(नरिन्द्र): गुरु गोबिंद सिंह मैडीकल कालेज और अस्पताल फरीदकोट में उपचाराधीन कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट नैगेटिव आई है, जिसके बाद उसको अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। इस बात की पुष्टि सिविल सर्जन डा. रजिन्द्र कुमार की तरफ से गई है। 

क्या था मामला
बताने योग्य है कि कोटकपूरा निवासी एक व्यक्ति पिछले महीने 27 जनवरी को कैनेडा से चीन होकर पंजाब आया था। बीती 3 फरवरी को वह खांसी-जुकाम की समस्या के चलते सिविल अस्पताल पहुंचा था। कोरोना वायरस होने की शंका के चलते सेहत विभाग की तरफ से उसको अस्पताल दाखिल होने की सलाह दी गई थी परंतु वह नहीं माना और घर चला गया। बाद में जिला प्रशासन ने पुलिस की मदद लेते हुए उक्त संदिग्ध मरीज को गुरु गोबिन्द सिंह मैडीकल कालेज और अस्पताल फरीदकोट के स्पैशल वार्ड में दाखिल करवाया और उसके सैंपल लेकर जांच के लिए पुणे भेजे थे, जिसकी रिपोर्ट अब नैगेटिव आई है। सेहत विभाग अनुसार नैगेटिव रिपोर्ट के आधार पर उक्त मरीज को अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया है। 

दूसरी तरफ अस्पताल से डिस्चार्ज किए जाने के बाद मरीज के पारिवारिक सदस्यों ने कथित तौर पर अस्पताल प्रशासन पर बिना वजह तंग-परेशान करने का आरोप भी लगाया है। परिवार का आरोप है कि कोरोना वायरस होने के शक में उनके मरीज को दाखिल तो कर लिया गया परंतु साफ बाथरूम और साफ कमरे मुहैया नहीं करवाए गए। वहीं 7 फरवरी को दोपहर बाद 3.30 बजे रिपोर्ट आने के बावजूद रात 11.30 बजे डिस्चार्ज किया गया। 

सिविल सर्जन डा. रजिन्द्र कुमार ने बताया कि अस्पताल में मौजूद सुविधाओं से बेहतर सुविधाएं मरीज को प्रदान की गई हैं। वहीं रात 9.25 पर रिपोर्ट प्राप्त हुई और 10.17 पर मरीज को डिस्चार्ज कर दिया गया।    

Edited By

Sunita sarangal