जालंधरः निजात्म नगर में कोरोना वायरस संक्रमित महिला के परिवारिक सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 10:21 AM (IST)

जालंधरः जालंधर के निजात्म नगर कोरोना पीड़ित महिला के परिवारिक सदस्यों कि रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्हें अस्पताल से छुट्टी देकर अगले 14 दिन घर में ही क्वारंटाइन होने की हिदायतें दी गई है। वहीं जालंदर में संदिग्ध मरीजों के सैंपलों की संख्या 104 तक पहुंच गई है।

सिविल सर्जन डॉ. गुरिंदर कौर चावला ने बताया कि रविवार को सरकारी मेडिकल कालेज अमृतसर से 17 संदिग्ध मरीजों के सैंपलों की रिपोर्ट विभाग को मिली है। इनमें निजात्म नगर की कोरोना वायररस ग्रस्त महिला की बहन, जीजा, बेटे, बहुएं और बच्चे भी शामिल हैं। हालांकि उनके परिवार के एक सदस्य की रिपोर्ट आनी बाकी है। उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उनके हाथ पर मुहर लगा कर उन्हें घर में ही क्वारंटाइन कर दिया गया ह। सिविल अस्पताल में पटेल अस्पताल से रैफर होकर आए कपूरथला के मरीज की मौत के बाद लिया गया सैंपल भी फेल पाया गया है।

 सेहत विभाग की टीम ने रविवार को सिविल अस्पताल में दाखिल 27 संदिग्ध मरीजों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजें हैं। इससे सैंपलों की संख्या 104 तक पहुंच गई है। फिलहाल, जिले में कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या पांच है। सी.एम.सी. अस्पताल लुधियाना में दाखिल निजात्म नगर की 72 साल की बुजुर्ग महिला को वेंटीलेटर से उतार कर आइसीयू में शिफ्ट कर दिया है। गोराया के गांव विरकां के एक ही परिवार के चार सदस्यों का सिविल अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में बनाए आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा है।  

swetha