Republic Day: पंजाब के विभिन्न हिस्सों में माहौल उत्सवी, कैप्टन ने माेहाली में फहराया तिरंगा

punjabkesari.in Sunday, Jan 26, 2020 - 02:01 PM (IST)

जालंधर। पंजाब के विभिन्न जिलों में रविवार को गणतंत्र दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। गुरदासपुर में सूबे के राज्यपाल बी.पी बदनौर और मोहाली में सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने तिरंगा फरहाया। जबकि जिला स्तर पर जालंधर के गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने तिरंगा फहरा कर परेड की स्लामी ली। इस मौके पर पंजाब के विभिन्न हिस्सों से आए कलाकारों और छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए माहौल को पूरी तरह से उत्सवी बना दिया।    

इस मौके पर कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने देश और प्रदेश वासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी और देश व प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की। उधर जालंधर में तिरंगा फहराने के बाद जेल मंत्री ने भी लोगों को शुभकामनाएं दी और बताया कि कैप्टन सरकार किस तरह से राज्य को समृद्ध बनाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार हर समाज के विकास के लिए वचनबद्ध है।

लुधियाना में शिक्षा मंत्री अरुणा चौधरी ने तिरंगा फहरा कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस मौके उन्होंने कहा कि शहर के सभी स्कूलों का स्मार्ट स्कूल बनाए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए 30 बिस्तरों के अस्पताल का निर्माण कार्य जल्द शुरू करने की भी उन्होंने जानकारी दी। ट्रैफिक मार्शल स्कीम का उद्घाटन भी इस मौके पर किया गया। 

फतेहगढ़ साहिब में कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने तिरंगा फहराया जबकि पटियाला में शिक्षा एवं लोक निर्माण मंत्री विजय इंदर सिंगला ने परेड की स्लामी लेकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। होशियारपुर में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में परेड की सलामी लेने विधानसभा के स्पीकर राणा केपी पहुंचे थे। रूपनगर में कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने तिरंगा फहराया। अमृतसर में मुख्य कार्यक्रम कैबिनेट मंत्री सुखविंदर सिंह सरकारिया ने तिरंगा फहरा कर शुरू किया। उन्होंने शहरवासियों को इस मौके पर गणतंत्र दिवस की बधाई दी। 

नाभा में स्थानीय नई अनाज मंडी में गणतंत्र दिवस मनाया गया जिसमें एस.डी.एम सूबा सिंह ने तिरंगा झंडा फहराया और परेड की सलामी लेकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

Suraj Thakur