इस्तीफा देने के बाद अंडरग्राउंड हुए '' बुर्जुग '' ढींडसा, पता लगाने में जुटे अकाली नेता

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 01:28 PM (IST)

बठिंडा(ब्यूरो): शिरोमणी अकाली दल के  सीनियर नेता और राज सभा मेंबर सुखदेव सिंह ढींडसा इस्तीफ़ा देने बाद अंडरग्राउंड हो गए है।इस बारे में उनके करीबियों को भी कोई खबर नहीं है। यहां तक कि अकाली नेता भी ढींडसा के हर ठिकाने तक पहुंच चुके हैं परन्तु किसी के हाथ कुछ नहीं लगा। पता लगा है कि ढींडसा के नज़दीकी और रिश्तेदारों से भी अकाली ढींडसा के पते ठिकानों के बारे पूछताछ करने में लगे है।   बताया जा रहा है कि शिरोमणी अकाली दल की पटियाला रैली बाद में ही ढींडसा लोगों के सामने आ सकते है

पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पिछले दिनों कहा है कि ढींडसा साहब नाराज़ नहीं, बुज़ुर्ग हो गए हैं। ख़ुद ढींडसा ने अपने इस्तीफे में बड़ी उम्र और सेहत ठीक न होने की बात रखी है। क्या ढींडसा सच में बूढ़े हो गए हैं, इसके बारे में भी चर्चा हो रही है। शिरोमणी अकाली दल में सब से बड़ी उम्र पूर्व मुख्य मंत्री प्रकाश सिंह बादल की है, जो 93 साल के हैं। उम्र के लिहाज़ के साथ दूसरे नंबर पर सुखदेव सिंह ढींडसा हैं, जिन की जन्म तारीख़ 9अप्रैल 1936 है। इस हिसाब के साथ उन की उम्र 82 साल के करीब है। पार्टी में तीसरे नंबर पर उम्र पक्ष से रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा हैं, जो 80 साल के हैं और उन की जन्म तारीख़ 8नवंबर 1937 है। पार्टी अंदर चौथे नंबर पर उम्र पक्ष से बलविन्दर सिंह भून्दड़ आते हैं, जिन का जन्म 20 सितम्बर 1944 है और वह करीब 74 साल के हैं। मौजूदा राज सभा सदस्यों की उम्र पर नज़र डालें तो राज सभा में 41 एमपी उम्र में ढींडसा से बड़े है। इन में से 19 सदस्यों की उम्र ढींडसा के बराबर है।

शिरोमणी अकाली दल में चर्चा हैं कि ढींडसा के इस्तीफे ने बादल परिवार को सकते में  डाल दिया है। पूर्व मुख्य मंत्री बादल ने ख़ुद पटियाला और बठिंडा  में मीटिंग की हैं जबकि सुखबीर बादल ने मोहाली, फतेहगढ़ साहब और लुधियाना में मीटिंग कर रहे है।  की हैं। सूत्र बताते हैं कि सुखबीर बादल की पुराने अकालियों प्रति बोल चाल में भी काफ़ी बदलाव आ गया है। 
 

bharti