गैंगस्टरों को उन्हीं की भाषा में जवाब देंगे : आई.जी.

punjabkesari.in Tuesday, Apr 17, 2018 - 12:23 PM (IST)

बठिंडा (विजय): बठिंडा जोन के आई.जी. एम.एफ. फरुकी ने आज विधिवत पद ग्रहण किया व पत्रकार सम्मेलन में उन्होंने नशे का नैटवर्क भेदने व गैंगस्टरों को उन्हीं की भाषा में जवाब देने के संकेत दिए। 1999 बैच के आई.पी.एस. अधिकारी एम.एफ. फरुकी विभिन्न पदों पर रह चुके हैं और उन्होंने अमृतसर में बी.एस.एफ. के डी.आई.जी. के रूप में लंबा समय काम किया और वह नशा तस्करों की बारीकियों से पूरी तरह वाकिफ हैं। 
उन्होंने बताया कि नशा 2 मामलों में जुड़ा हुआ है, पहला सप्लाई, दूसरा डिमांड। सप्लाई को तो तोड़ा जा सकता है, लेकिन डिमांड को सामाजिक तौर पर ही खत्म किया जा सकता है, जिसके लिए सामाजिक संस्थाओं को साथ में जोड़ा जाएगा। 

 

पंजाब की सीमाओं से जुड़ी हरियाणा व राजस्थान की सीमा से ज्यादा तस्करी होती है, जिसके लिए आई.जी. स्तर तक बातचीत कर नशे के नैटवर्क को भेदा जाएगा व तस्करों को जेल की हवा खिलाई जाएगी। पुलिस ने इससे पहले भी कई बड़े तस्करों को गिरफ्तार किया। उन्होंने माना कि अभी नशा पूरी तरह खत्म नहीं हुआ, जिसके लिए और प्रयास की जरूरत है। पुलिस की ओर से परेशानी नहीं होगी, अगर किसी भी पुलिस कर्मी चाहे वह बड़ा अफसर क्यों न हो, गलती की तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। कानून सभी के लिए एक समान है।  

Punjab Kesari