अंतरराष्ट्रीय सरहद के साथ लगते इलाकों में पाकिस्तानी सिम, मिलिट्री रंग की वर्दी पर पाबंदी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 01:34 PM (IST)

फाजिल्का (नागपाल): फाजिल्का के ज़िला मैजिस्ट्रेट अरविन्द पाल सिंह संधू ने फाजिल्का में पड़ते अंतरराष्ट्रीय बार्डर एरिया के साथ लगते 4 किलोमीटर के क्षेत्र में पाकिस्तानी सिम रखने और प्रयोग करने पर पाबंदी लगाई है। फाजिल्का में अमन और कानून की स्थिति और राष्ट्रीय सुरक्षा को कायम रखने के लिए यह निर्देश जारी किये गए हैं।

मैरिज पैलेस में हथियार लेकर जाने पर मनाही
मैजिस्ट्रेट ने फाजिल्का की में मैरिज पैलेसों में हर किस्म का हथियार लेकर जाने पर मनाही के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आम देखने में आता है कि मैरिज पैलेसों में लोग हथियार लेकर जाते हैं और जोश में अक्सर ही फायरिंग करने की कोशिश की जाती है। जिस के साथ कई बार असुखद घटना घटने का डर बना रहता है।

मिलिट्री रंग की वर्दी और वाहनों की खरीद, बेच और प्रयोग करने पर पाबंदी
मैजिस्ट्रेट ने फाजिल्का की सीमा में आम लोगों के मिलिट्री रंग की वर्दी और वाहनों की खरीद, बेच और प्रयोग करने पर पाबंदी लगाई है। उन्होंने कहा कि भारत में मिलिट्री आधिकारियों और कर्मचारियों की तरफ से मिलिट्री रंग की वर्दी पहनी जाती है और ये रंग के वाहनों जैसे जीप, मोटरसाईकल, ट्रकों आदि पर प्रयोग की जाती है परन्तु कुछ शरारती अनसरें की तरफ से मिलटरी रंग की वर्दियाँ / वाहनों का गलत इस्तेमाल कर कर देश अंदर अमन -शान्ति में रुकावट पैदा कर सकते हैं। इसी के साथ साथ जायदा बढ़ने वाली फसलों को भी पाबंदी लगा दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News