भूख हड़ताल पर बैठी थी सेवानिवृत कर्मचारी, हालत बिगड़ी, अस्पताल में दाखिल

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 12:17 AM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): दिमागी तौर पर परेशान व्यक्ति को विश्वास में लेकर लाखों रुपए की राशि अपने बैंक खाते में ट्रांसफर करने, बेची गई जमीन की राशि हड़प करने तथा खाली दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करवाने के आरोपों के तहत थाना पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

थाना सिटी नवांशहर की पुलिस को दी शिकायत में मनजीत कौर पत्नी हुसन लाल निवासी गांव शेखामजारा ने बताया कि उसके पति की दिमागी हालत कई वर्षों से ठीक नहीं है। गांव का ही रहने वाला सुरजीत राम पुत्र रामा उसके पति को प्राय: अपने साथ लेकर घूमता रहता है तथा उसका लगातार उनके घर में आना-जाना है। कुछ दिन पहले सुरजीत राम ने उसके घर पर आकर बताया कि हुसन लाल ने उसके पास अपनी जमीन लिखा कर पैसे लिए हैं, परन्तु जब उसने इस संबंधी अपने पति से बात की तो उसने बताया कि सुरजीत राम नवांशहर के बैंक से 8 लाख रुपए का कर्ज उसकी जमीन पर लेकर दिया था तथा उक्त राशि अपने बैंक खाते में यह कह कर ट्रांसफर करवा ली थी कि उसे बार-बार शहर में आने में दिक्कत होगी तथा वह अपनी जरूरत अनुसार जब चाहे उससे घर से ही पैसे ले लिया करे। 

हुसन लाल ने यह भी बताया कि जब भी वह सुरजीत राम से पैसे लेता तो वह उससे खाली कागजों पर हस्ताक्षर करवा लेता था। उसने बताया कि करीब 2 वर्ष पहले उसके पति ने 10 मरले का प्लाट 4.30 लाख रुपए में बेचा था। रजिस्ट्री करवाने के बाद उक्त राशि भी सुरजीत राम ने नवांशहर में ही उससे ले ली थी कि कोई रास्ते में उससे छीन न ले तथा घर पहुंच कर वह उक्त राशि उससे प्राप्त कर ले। 

पुलिस को दी शिकायत में शिकायत करने वाले ने मांग की कि सुरजीत राम से उनकी सारी राशि वापस करवाई जाए तथा उनकी जमीन के सुरजीत राम ने जो भी जाली कागज बना रखे हैं, उन्हें खारिज करवाया जाए। उक्त शिकायत की जांच डी.एस.पी. (नवांशहर) द्वारा करने के उपरान्त दी गई रिपोर्ट के आधार पर थाना सिटी नवांशहर की पुलिस ने आरोपी सुरजीत राम के खिलाफ धारा 406 के तहत मामला दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

Des raj