आतंकी सोहेल का खुलासाः ‘आप्रेशन आल आऊट’ में साथी आतंकियों के मारे जाने से बौखलाया मूसा

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 10:26 AM (IST)

जालंधर (स.ह.): जैश-ए-मोहम्मद के अलावा भी कई आतंकी संगठनों से जुड़ा आतंकी जाकिर मूसा भारतीय सेना की तरफ से आप्रेशन ऑलआऊट में उसके कई साथी मारे जाने से बौखलाया हुआ है। इस कारण वह अब अपने संगठन के लिए पढ़े-लिखे युवाओं को साथ जोड़ रहा है। इसके लिए उसने सोहेल अहमद जैसे कारिंदे पाल रखे हैं। वह गरीब कश्मीरी युवाओं को भी पैसों का लालच और कौम के खतरे में होने तक की बात करके माइंडवॉश कर रहा है।

जे. एंड के. से एयरलिफ्ट करके लाए गए 3 कश्मीरी आतंकियों के चौथे साथी सोहेल भट्ट ने इस बात का खुलासा किया कि मूसा 18 से लेकर 20 साल के युवाओं को इंजीनियरिंग की पढ़ाई करवाने के अलावा उन्हें घाटी में ट्रेनिंग भी दे रहा है। बुरहान वानी के अलावा कुछ ही समय में मूसा के करीबी आतंकी परवेज अहमद, सरताज अहमद, सबजर अहमद जैसे और भी कई आतंकी भारतीय सेना ने ढेर कर दिए हैं। वह मूसा के लिए कई काम कर चुका है जबकि सी.टी. इंस्टीच्यूट से गिरफ्तार आतंकी जाहिद गुलजार मूसा का करीबी है। इस समय हिजबुल मुजाहीद्दीन, जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तोएबा व अंसार गजवत-उल-हिंद जैसे आतंकी ग्रुप काफी सक्रिय हैं।

दूसरी राइफल के बारे सच नहीं बता रहा सोहेल 
गिरफ्तार आतंकी जाहिद गुलजार, इदरीस शाह व मूसा के चचेरे भाई यूसुफ रफीक भट्ट से पूछताछ के बाद सोहेल का नाम आया था। खुफिया एजैंसियों को पता लगा था कि सोहेल ने इन 3 आतंकियों को एक नहीं बल्कि 2 ए.के. 56  दिलाने में मदद की थी लेकिन सोहेल इस बारे कुछ भी नहीं बता रहा। सोहेल को लाने से पहले ही थाना सदर के खराब पड़े सी.सी.टी.वी. कैमरे ठीक  क रवाए गए जबकि थाना सदर की सुरक्षा को भी बढ़ा दिया गया है।

अपने निर्णय किसी से शेयर नहीं करता मूसा : सोहेल
सोहेल ने खुलासा किया कि मूसा कब क्या आदेश दे दे, इसका किसी को कुछ पता नहीं लगता। वह अपना निर्णय किसी से शेयर नहीं करता है। उसे भी नहीं मालूम कि मूसा ने जो हथियार जालंधर में पहुंचाए हैं, उसका क्या करना था। मूसा के करीबी सोहेल की ऐसी बातों पर पुलिस विश्वास नहीं कर रही। पुलिस मानती है कि सोहेल को सारी जानकारी है लेकिन इतनी आसानी से बताने वाला नहीं।  

swetha