गैंगस्टरों के विदेश भागने के मामले में बड़ा खुलासा, 3 एजेंट गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, May 21, 2024 - 12:04 PM (IST)

मोहाली : स्टेट स्पेशल आप्रेटिंग सैल (एस.एस.ओ.सी.) मोहाली के हाथ बड़ी सफलता लगी है। सैल ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर देश से फरार होने में मदद करने वाले 3 एजेंटों को गिरफ्तार किया है। आरोपी इमीग्रेशन एजेंट मुख्य रूप से गैंगस्टरों को भारत से विदेशों में भेज कर वह सैटल करवाते थे। इन  इमीग्रेशन एजेंटों द्वारा पासपोर्ट और अन्य दस्तावेज तक जाली बनाए जाते थे। आरोपियों की पहचान जालंधर निवासी जगजीत सिंह उर्फ जीता, मोहम्मद शाजेब और मोहम्मद कैफ के रूप में हुई है। सैल द्वारा तीनों आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की जा रही है। फिलहाल इस मामले में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। यह भी जानकारी मिली है कि आरोपी अब तक 15 से 20 गैंगस्टरों को विदेश फरार होने में मदद कर चुके थे। 

जानकारी के मुताबिक एस.एस.ओ.सी. मोहाली को मुखबिरों से सूचना मिली थी कि कई हार्डकोर क्रिमिनल्स, जिन्होंने जघन्य अपराध किए हुए हैं और वह जमानत पर जेल से बाहर आए हुए हैं, लेकिन यह लोग भारत छोड़ विदेश भागने की फिराक में हैं। कुछ फर्जी इमीग्रेशन एजेंट इनकी मदद कर रहे हैं। सूचना मिलते ही एस.एस.ओ.सी. ने पहले जालंधर निवासी जगजीत सिंह उर्फ जीता को गिरफ्तार किया। वहीं जगजीत सिंह ने पूछताछ में अन्य दो साथियों के नाम भी बताए। जिन्हें दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया गया है।

जमानत या पैरोल दौरान करते थे आरोपी से संपर्क

बताया जा रहा है कि काबू किए तीनों आरोपी एक गिरोह कर तौर पर काम करते थे। तीनों ही पैरोल या फिर जमानत पर आए जघन्य अपराधियों के साथ सम्पर्क साध लेते थे। जो भी इस दौरान विदेश में फरार होने की इच्छा रखता था, आरोपी उसके फर्जी दस्तावेज तैयार कर उसे बंगलादेश के रास्ते, हान्गकान्ग या यूरोपियन देश पोलैंड-पुर्तगाल भेज देते थे। इसके बाद वह अपराधी वहीं पर छिप कर रहते थे।

रिन्दा के साथी गैंगस्टर गोपी नवाशहरिया को भेजा था पोलैंड 

एस.एस.ओ.सी. की जांच में सामने आया है कि उन्होंने 15-20 गैंगस्टरों को विदेशों में भेजा है। जिन के पासपोर्ट तक इन्होंने फर्जी बनाए थे। इन में गैंगस्टर गोपी नवाशहरिया शामिल है जो गैंगस्टर हरविंदर रिन्दा का साथी बताया जाता है। जानकारी के मुताबिक इन एजेंटों ने गोपी नवाशहरिया को वर्ष 2022 में पोलैंड भेजा था। वहीं संगरूर के गैंगस्टर सूखा कालौदी को भी अमरीका सैटल करवाया। लुधियाना के गैंगस्टर गुरप्रीत सिंह को कनाडा भेजा।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News