झगड़े के चलते पत्थर मारकर रिक्शा चालक को उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Friday, Feb 21, 2020 - 09:18 AM (IST)

लुधियाना: टिब्बा रोड पर गुरमेल पार्क के पास मंगलवार को तड़के अज्ञात लोगों ने एक रिक्शा चालक पर पत्थर के वार कर उसका मर्डर कर दिया। राहगीरों ने जब खून से लथपथ पड़ी लाश को देखा तो पुलिस कंट्रोल पर सूचित किया। पता चलते ही ए.डी.सी.पी. अजिंद्र सिंह, ए.सी.पी. दविंद्र चौधरी, इंस्पैक्टर थाना टिब्बा सुखदेव राज के अलावा फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई।

मौका मुआयाना करने के बाद पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मरने वाले की पहचान मोहम्मद चुनचुन 48 साल के रूप में की गई है, जो कि गुरमेल पार्क के निकट ही रहने वाला था। उक्त वारदात तड़के करीब 4 बजे हुई। क्योंकि कोई राहगीर जब सैर के लिए जा रहा था, तो उसने देख कर पुलिस को सूचित किया। पहले लोगों को कहना था कि किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आने से उसकी मौत हुई लगती है। लेकिन मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने जांच की तो पता चला कि उसके कपड़े फटे हुए हैं और चप्पल भी नहीं है। जांच के दौरान उसके सिर के पीछे से किसी सिमैंट के पत्थर से वार किया गया था, जिस कारण उसकी गहरी चोट लगी थी। उसकी दाईं आंख व चेहरे पर काफी जख्म था। उसकी कपड़ों से आधार कार्ड से उसके बारे में पता चला और जेब में मिली एक पर्ची से मोबाइल नंबर मिला। जब जांच कर रही टीम ने उस नंबर पर काल की तो उसकी शिनाख्त हो गई। उसके सांढू मोहम्मद अब्दुल ने मौके पर उसकी शिनाख्त की।

पुलिस ने मोहम्मद अब्दुल के बयान पर ही अज्ञात लोगों के खिलाफ मर्डर करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। इंस्पैक्टर सुखदेव राज ने बताया कि शुरूआती जांच में पता चला कि सोमवार रात को उसने किसी के साथ बैठ कर शराब पी थी। उसके बाद उनका आपस में झगड़ा हो गया। हो सकता है कि उन्हीं लोगों ने वारदात को अंजाम दिया हो। क्योंकि रिक्शा चालक अकेला ही रहता था और उसका परिवार बिहार के बेगूसराय में रहता है। उसके परिवार को मर्डर के मामले में सूचित कर दिया गया है। बुधवार को उनके आने के बाद ही पोस्टमार्टम करवा कर अगली कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मामला दर्ज कर आरोपियों को पकडऩे के लिए रेड की जा रही है। आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा। इलाके के सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज की भी जांच की जा रही ह ताकि आरोपियों की पहचान हो सके। पुलिस अलग-अलग एंगलों से जांच कर रही है। 

Vatika