तेज रफ्तार बस ने पुलिसकर्मी को कुचला, मौत

punjabkesari.in Friday, Apr 27, 2018 - 07:57 AM (IST)

अमृतसर (संजीव): अपनी ड्यूटी करके घर जा रहे पुलिस कर्मचारी नवतिंद्र सिंह निवासी सेहनेवाली को तेज रफ्तार बस ने बुरी तरह से कुचल दिया, घायलावस्था में उसे तत्काल  अस्पताल पहुंचाया लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। सूचना पर थाना कत्थूनंगल की पुलिस ने मौके पर पहुंच बस चालक गुरशरण सिंह निवासी धारीवाल कलां के विरुद्ध केस दर्ज कर दुर्घटनाग्रस्त हुए मोटरसाइकिल व बस को कब्जे में ले लिया।

गुलतिंद्र सिंह निवासी सेहनेवाली ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह अपने मोटरसाइकिल पर घरेलू काम खत्म कर गांव जा रहा था और उसका लड़का नवङ्क्षतद्र सिंह अपनी ड्यूटी के बाद उसके आगे-आगे चल रहा था। इस दौरान अजायबवाली मोड़ पर स्थित पैट्रोल पंप के समीप बटाला की ओर से आ रही एक तेज रफ्तार बस ने उसके लड़के को टक्कर मार दी। घटना में वह गंभीर रूप से घायल हुए अपने लड़के को एम्बुलैंस से अस्पताल ले जा रहा था कि उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में ले उसका पोस्टमार्टम करवाकर शव उसके परिवार वालों को सौंप दिया।

पुलिस कमिश्नर ने जारी किए निर्देश 
सड़क दुर्घटनाओं में मारे जा रहे मुलाजिमों को गंभीरता से लेते हुए आज पुलिस कमिश्नर एस.एस. श्रीवास्तव ने आज निर्देश जारी किया कि देर रात ड्यूटी से फारिग होने वाले पुलिस मुलाजिम अपनी रिहायश का प्रबंध शहर में करेंगे। कमिश्नर द्वारा जारी किए गए निर्देशों में कहा गया है कि यह देखने में आया है कि ड्यूटी के बाद कर्मचारी अपने घर जाते समय कई तरह के तनाव में होते हैं जिस कारण वे सड़क दुर्घटनाओं के शिकार हो जाते हैं और कई बार तो उनकी मौत भी हो जाती है।

Anjna