जालंधर में टिप्पर और बस की भयानक टक्कर, 1 की मौत

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2019 - 02:34 PM (IST)

जालंधर(सोनू/महेश/जसप्रीत): चौगिट्टी फ्लाईओवर पर सोमवार को सुबह 10 बजे तेज रफ्तार बस की पहले टिप्पर और फिर कार से हुई भयंकर टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दर्जन से अधिक सवारियां गंभीर रूप से घायल हो गईं, जिन्हें सिविल अस्पताल समेत अलग-अलग निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। हादसे में बस के पूरी तरह परखच्चे उड़ गए थे। पता चला है कि बस चालक की लापरवाही के कारण ही उक्त हादसा हुआ है। वह बस चलाते समय मोबाइल पर बात कर रहा था और इसी दौरान उसकी बस आगे जा रहे टिप्पर से जा टकराई।

उसी दौरान वहां से निकल रही एक कार भी बस से टकरा गई। तीनों वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। मृतक की पहचान गुरदीप सिंह (70) पुत्र अमर सिंह निवासी सुदर्शन नगर अमृतसर के रूप में हुई है जबकि घायलों में अमरजीत कौर पत्नी त्रिलोक सिंह निवासी बस्ती बावा खेल जालंधर, सुरेन्द्र कौर निवासी फगवाड़ा, प्रभजोत कौर निवासी नडाला, ज्योति निवासी हिमाचल प्रदेश, मक्खो निवासी करतारपुर, महक निवासी अमृतसर इत्यादि शामिल हैं। रामा मंडी के जौहल अस्पताल में भर्ती अमरजीत कौर व सैक्रेड हार्ट अस्पताल में उपचाराधीन सुरेंद्र कौर की हालत नाजुक बताई जा रही है जबकि अन्य मरीज खतरे से बाहर हैं। कुछ छुट्टी लेकर शाम को घर भी चले गए हैं। सवारियों के मुताबिक हादसे के समय अमृतसर से लुधियाना जा रही निजी कंपनी की बस की स्पीड चालक ने 80 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा रखी हुई थी। मौके पर पहुंचे थाना रामा मंडी के हैड कांस्टेबल जांच अधिकारी जर्मनजीत सिंह ने बताया कि मृतक गुरदीप सिंह के शव को सिविल अस्पताल में रखा गया है। कल पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव उसके परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

बस में फंसी सवारियों को भारी मशक्कत से निकाला बाहर
रामा मंडी थाने की पुलिस व वहां एकत्रित लोगों की भीड़ ने भारी मशक्कत से बस में फंसी सवारियों को बाहर निकाला और एम्बुलैंस द्वारा अस्पतालों में पहुंचाया। जाम में फंसे लोग भी अपने वाहनों से नीचे उतर कर बस से सवारियों को बाहर निकाल रहे थे।

बस चालक फरार, केस दर्ज
एस.एच.ओ. रामा मंडी सुखजीत सिंह ने बताया कि बाबा बुड्ढा जी ट्रांसपोर्ट कंपनी अमृतसर की हादसा ग्रस्त बस (नं. पी.बी.02, सी.आर. 9698) का चालक मौके पर ही बस छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने बस को अपने कब्जे में लेकर चालक के खिलाफ थाना रामा मंडी में केस दर्ज कर लिया है। उसकी तलाश में रेड की जा रही है।


बस चालक की पिछली सीट पर बैठा था मृतक
70 साल का बुजुर्ग गुरदीप सिंह बस चालक की पीछे वाली सीट पर बैठा हुआ था। हादसा होते ही वह वहीं पर दब गया। उसी के साथ ही गंभीर घायल महिलाएं अमरजीत कौर व सुरेन्द्र कौर बैठी हुई थीं। गुरदीप सिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी। गुरदीप को पता होता कि बस चालक के पीछे वाली सीट पर बैठने से उसे मौत मिलने वाली है तो वह वहां कभी नहीं बैठता। 

कार व टिप्पर केे चालक सुरक्षित
बस से टकराए टिप्पर व कार के चालक पूरी तरह से सुरक्षित थे। उन्हें कोई चोट भी नहीं आई। कार चालक ने दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचना था, जिसके चलते वह अपनी कार को हादसे वाली जगह पर ही छोड़कर किसी अन्य वाहन के जरिए वहां से चला गया। पुलिस का कहना था कि कार व टिप्पर चालक की हादसे को लेकर कोई भी गलती सामने नहीं आई है।


 

Anjna