ममेरे भाई को राखी बांधने जा रही महिला की सड़क दुर्घटना में मौत, 3 घायल

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2020 - 05:48 PM (IST)

अबोहर (रहेजा): अपने ममेरे भाई को राखी बांधने जा रही गांव हरिपुरा निवासी एक महिला की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई तथा उसका भाई, मां तथा मासूम बेटा भी सडक पर गिरकर घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां से तीनों की हालत को गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के लिए उन्हें रैफर कर दिया। इधर पुलिस ने मृतका के शव को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। इस घटना के बाद गांव हरिपुरा व वरियामखेडा में शोक की लहर दौड गई। घायलों का सही ढ़ग से उपचार नहीं करने तथा चर्तुथ कर्मचारी द्वारा घायलों को प्राथमिक उपचार देने से मृतका व घायलों के परिजनों में रोष पाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार मंजू देवी पत्नी पिरथी चंद आज अपने बेटे सुधीर कुमार पुत्र पिरथी चंद, बेटी पूनम पत्नी राजू तथा 3 वर्षीय दोहते राघव के साथ गांव वरियामखेड़ा में अपने भाई के साथ बाईक पर सवार होकर राखी बांधने जा रही थी। मंजू देवी ने बताया कि उसकी बेटी पूनम भी उसके भाई के बेटों को भी हर बार राखी बांधती है। जब वे लेाग गांव दलमीरखेड़ा के निकट पहुचें तो सामने से आ रहे एक अन्य बाईक से जा टकराए और सडक पर गिरकर घायल हो गई। यह टक्कर इतनी जबरदस्त थी पूनम की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य लोग सडक पर बेहोश पडे कराहते रहे। इसी दौरान वहां से गुजर रहे वरियामखेडा निवासी सुरजीत नामक व्यक्ति ने अपने साथियों की मदद से अपनी जीप के माध्यम से अस्पताल पहुुंचाया। इधर थाना खुईयां सरवर के प्रभारी रमन कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर मृतका के शव को सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाते हुए आगे की कार्रवाई शुरू की। अस्पताल की ऐमरजेंसी में कराहते हुए लोगों व बच्चे का डाक्टरी स्टाफ ने ईलाज करने के बाद उनकी हालत को गंभीर देखते हुए रैफर कर दिया।

इधर इस हादसे का दुखद पहलू यह भी रहा कि इस भयानक हादसे में घायल लोगों को बैडोें पर तडपता देख एक चतुर्थ कर्मचारी उनको गहरे जखमों पर टांके लगाता रहा जबकि मासूम बच्चा जख्मी हालत में तडपता रहा। इधर डियूटी पर तैनात नर्स ने घायलों को इलाज करने की जहमत नहीं उठाई और अपनी कागजी कार्रवाई में जुटी रही। एसएमओ को फोन करने के बाद तीन डाक्टरों ने मौके पर पहुचकर उनका प्राथमिक उपचार करने के बाद रैफर कर दिया। इधर घायलों को अस्पताल लेकर आए लोग अस्पताल की नर्स के रवैये से असंतुष्ट नजर आए।

Mohit