रक्षाबंधन तक रोडवेज की बसें यात्रियों की भीड़ के मुताबिक रूटों पर होंगी रवाना

punjabkesari.in Friday, Jul 31, 2020 - 10:49 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेन्द्र मिश्रा): पंजाब सरकार के निर्देश पर पंजाब रोडवेज ने रक्षाबंधन के दिन तक बस स्टैंड से यात्रियों की भीड़ के मुताबिक बसें चलाने का फैसला किया है। पंजाब रोडवेज के डिप्टी डायरेक्टर परनीत सिंह मिन्हास ने राखी वाले दिन तक बस स्टैंड से पर्याप्त संख्या में बसें चलाने की पुष्टि करते हुए कहा है कि इस संबंध में तमाम डिपो के जनरल मैनेजर व अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बस स्टैंड के अलावा रास्ते में भी पंजाब रोडवेज के मुलाजिम ऐसे स्थानों पर थर्मल स्कैनर के साथ तैनात रहेंगे, जहां से लोग बसों में अमूमन तौर पर सवार होते हैं। वहीं, दूसरी तरफ यात्रियों की भारी किल्लत झेल रहे सरकारी व निजी बस परिवहन संचालकों को अब राखी वाले दिन आमदनी बढऩे की भी उम्मीद है।

क्या है राज्य परिवहन विभाग के दिशानिर्देश
परिवहन विभाग की तरफ से जारी निर्देश के अनुसार भाइयों को राखी बांधने जा रही बहनों की भीड़ जिस रूट पर सबसे ज्यादा होगी, उसी रूट के लिए तत्काल बस रवाना कर दी जाएगी। पंजाब रोडवेज राखी वाले दिन अच्छी सेवाएं देने के लिए तैयारी में जुट गई है। पंजाब रोडवेज प्रबंधन को उम्मीद है कि राखी वाले दिन ज्यादा यात्री बसों में सफर कर सकते हैं। इस कारण राखी वाले दिन पंजाब रोडवेज के सभी डिपो को यात्रियों की भीड़ के मुताबिक बसों को संबंधित रूट पर रवाना करने के लिए कहा गया है।

PunjabKesari

होशियारपुर के सभी 5 रूटों पर थर्मल स्कैनर लेकर तैनात रहेंगे कर्मचारी
जब इस संबंध में पंजाब रोडवेज होसियारपुर डिपो के जनरल मैनेजर अनिल कुमार से पूछा तो उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग की तरफ से जारी निर्देशानुसार होशियारपुर बस स्टैंड से निकलने वाले सभी 5 रूटो पर पंजाब रोडवेज के मुलाजिम ऐसे स्थानों पर थर्मल स्कैनर के साथ तैनात रहेंगे, जहां से लोग बसों में अमूमन तौर पर सवार होते हैं। होशियारपुर के अलावे बीच के स्टोपेज हरियाना, गढ़दीवाला, दसूहा, मुकेरियां, आदमपुर, चब्बेवाल, माहिलपुर, गढ़शंकर, टांडा में भी बसों को यात्रियों के लिए रोकने व सवार करवाने की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। इन सभी स्थानों पर पंजाब रोडवेज के मुलाजिम थर्मल स्कैनर लेकर तैनात रहेंगे। हालांकि रूट पर रवाना होने वाली बसों में बस स्टैंड से सवार होने वाले यात्रियों का तापमान रूटीन की भांति होशियारपुर बस स्टैंड पर भी चेक किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News