लोन दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले अंतर्राष्ट्रीय गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 08:24 AM (IST)

शुतराना/पातड़ा (अडवाणी): पातड़ा पुलिस को उस समय भारी सफलता हासिल हुई जब बैंकों से लोन दिलवाने के नाम पर लोगों के साथ ठगी करने वाले अंतर्राष्ट्रीय गिरोह के 3 सदस्य पुलिस के शिकंजे में फंस गए। उनके पास से एक हांडा सिटी कार, 17 मोबाइल, 149 सिम कार्ड, 12 ए.टी.एम. कार्ड और विभिन्न बैंकों की पासबुक व चैक बुक बरामद हुईं। पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।गौरतलब है कि इनके पास से चालू सिम कार्डों का जखीरा मिलना कई तरह के सवालिया निशान खड़े करता है।

पातड़ां सदर थाने के प्रभारी इंद्रपाल सिंह चौहान और सब-इंस्पैक्टर लखविंदर सिंह ने बताया कि कल शाम उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि एक अंतर्राष्ट्रीय गिरोह जो लोगों को लोन दिलाने के लिए फाइल खर्चे के नाम पर 2 से 5 हजार तक रुपए लेकर अपना सिम कार्ड बंद कर लेता है। इस पर कार्रवाई करते हुए संगरूर रोड कैंची पर नाका लगाया गया। वहां पर एक होंडा सिटी कार को रोककर तलाशी ली उसमें 3 व्यक्ति सवार थे। उनकी पहचान जितेंद्र कुमार उर्फ सोनू निवासी गांव जमालपुर भिवानी, अशोक कुमार निवासी कुरुक्षेत्र व अमित दास पुत्र काॢतक चंद्रा पश्चिमी बंगाल के रूप में हुई। 

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे अखबारों में इश्तिहार देते थे, कि बैंकों में लोन पास करवाने के लिए इनके नंबर पर कॉन्टैक्ट करें। जिन लोगों के लोन पास नहीं होते थे वे इनके पास मजबूरी के कारण जाते थे और यह मजबूरी का फायदा उठाते हुए उनको लूटते थे। ये लोग एक शहर में ज्यादा से ज्यादा 2 महीने ही ठहरते थे क्योंकि 2 महीने के बाद जब उनका लोन पास न होता तो लोग इनका पीछा करते थे और फिर हर शहर में मकान किराए पर लेकर अपने इस धंधे को अंजाम देते जिसके तहत अब यह पातड़ां में चंदा कॉलोनी में घर किराए पर लेकर अपने शिकार ढूंढने के लिए जाल बिछा रहे थे, जिसका पर्दाफाश पुलिस ने मिली जानकारी के बाद कार्रवाई करते हुए किया। पुलिस ने इनके खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। आज इनको माननीय अदालत में पेश करके इनका रिमांड मांगा जाएगा।
 

Punjab Kesari