केरल से आए व्यापारी को लुटेरों ने ऐसे बनाया अपना शिकार, फिर पुलिस के पास पहुंचा तो...

punjabkesari.in Sunday, Mar 27, 2022 - 01:40 PM (IST)

लुधियाना(गौतम): शुक्रवार को बाद दोपहर रेलवे स्टेशन पर सक्रिय ठग केरल से आए एक व्यापारी का पीछा करते हुए उसके होटल पहुंचे और उसे झांसा देकर उसके खाते से करीब 50 हजार रुपए ट्रास्फर कर लिए। इस दौरान विरोध करने पर ठगों ने उसके साथ मारपीट की। व्यापारी जब इसकी शिकायत करने के लिए रेलवे स्टेशन पर स्थित जी.आर.पी. पुलिस स्टेशन पहुंचा तो पुलिस ने यह कह कर उसे वापस भेज दिया कि यह वारदात थाना डिवीजन नंबर 2 के इलाके की है, इसलिए वहां पर रिपोर्ट दर्ज करवाए जबकि थाना डिवीजन नंबर 2 की पुलिस ने उसे रेलवे स्टेशन पर भेज दिया। 

केरल से आए विष्णु ने बताया कि वह कोच्चीवली-अमृतसर से लुधियाना पहुंचा और कुछ देर वहां पर रूकने के लिए सुभानी बिल्डिंग के निकट एक होटल में रूक गया। कुछ समय के बाद जब वह अपने कमरे से नीचे आया तो उसे वहां पर दो युवक मिले। वह युवक पहले उसे रेलवे स्टेशन पर भी मिले थे, जिन्होंने उससे कारोबार को लेकर कुछ समय के लिए बातचीत की थी। युवकों ने उसे अपना विजिंटिंग कार्ड देते हुए कहा कि वह टी शर्ट के कारोबारी है और उन्हें किफायती दाम पर बढ़िया टी शर्ट दिलवा देंगे। उसने पहले उन्हें मना कर दिया, लेकिन बाद में बार-बार कहने पर वह उनके साथ चलने के लिए तैयार हो गया। करीब 10 से 15 मिनट का रास्ता तय करने के बाद वह रेलवे ट्रैक के पास पहुंचे, वहां पर पहले ही तीन-चार युवक खड़े थे। जब उसने उन्हें फैक्ट्री के बारे में पूछा तो एक युवक ने गाली-गलौच करना शुरू कर दिया और उसे डराते हुए नकदी देने के लिए कहा। दो युवक ने उससे मारपीट करनी शुरू कर दी और एक ने मोबाइल छीन लिया। 

यह भी पढ़ें : लगातार 6 दिनों से बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानें आपके शहर में है कितना रेट

इसके बाद एक युवक ने जेब में पड़ी करीब 7 हजार रुपए की नकदी निकाल ली और मोबाइल छीनने वाले ने उससे डरा कर गूगल पे का कोड पूछ कर दो बार उसके खाते से 20-20 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए जिसका मैसेज भी कारोबारी ने दिखाया। उसके बाद युवक उसे धमकाते हुए वहां से फरार हो गए। वह किसी तरह से रास्ता पूछ कर होटल पहुंचा और फिर शिकायत देने के लिए थाने पहुंचा लेकिन कोई भी उसकी सुनवाई करने के लिए तैयार नहीं है। 

यात्रियों की सुरक्षा को लेकर किए जाए पुख्ता इंतजाम 
गारमेंट व्यापारी विक्की कपूर ने अपील की कि पुलिस प्रशासन को लुधियाना पहुंचने वाले व्यापारियों की सुरक्षा को लेकर व्यापक प्रबंध करने चाहिए क्योंकि इसी तरह से व्यापारियों को लुटेरे अपना निशाना बनाते रहे तो बाहर से आने वाले व्यापारियों में दशहत फैल जाएगी। लुधियाना गारमेंट इंडस्ट्री पिछले काफी समय से मंदी की हालत में है, मुश्किल से ही इस बार कारोबार चलने की आशा है। 

यह भी पढ़ें : गंभीर हुआ बिजली संकट : अब इस प्लांट का एक यूनिट हुआ बंद

गारमेंट एक्सपोर्टर चंदर जैन ने बताया कि सीजन शुरू होते ही इस तरह के नौसरबाज रेलवे स्टेशन व बाजारों में सक्रिय हो जाते हैं, जो कि बाहर से आए हुए व्यापारियों को अपना शिकार बनाते है। दूसरे राज्यों से आने के कारण व्यापारी इनके खिलाफ कार्रवाई भी नहीं करवा सकते। स्थानीय पुलिस प्रशासन को इस तरह के मामलों में आगे आकर कार्रवाई करने चाहिए ताकि सुरक्षा को लेकर व्यापारियों में उचित धारणा बन सके। 

निट एंड फैब एसोसिएशन के अर्जुन विनायक का कहना है कि पहले कोरोना के कारण कारोबार मंदी की हालत में था, फिर यूक्रेन व रूस के युद्ध के कारण सीजन अधर में था, बड़ी मुश्किल से गर्मियों का सीजन शुरू हुआ है। लुधियाना आने वाले कारोबारियों की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन को उचित कदम उठाने चाहिएं ताकि व्यापारी बिना झिझक के व्यापार के लिए लुधियाना आ सके। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News