सुरक्षा कर्मी को बंधक बना Amazon के गोदाम से लूटे 12 लाख

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 10:51 AM (IST)

लुधियाना(कुलवंत): गिल रोड स्थित प्रख्यात कंपनी एमाजोन के गोदाम पर प्रात: 6 से 8 लुटेरों ने धावा बोलते हुए वहां पर तैनात सुरक्षा कर्मी को बुरी तरह मारपीट कर बंधक बना लिया। बाद में उन लोगों ने गोदाम के अंदर पड़ी नकदी की सेफ उडाई और जाते समय सभी सी.सी.टी.वी. कैमरे तोड़कर वहां से डी.वी.आर. भी चोरी कर लिया और फरार हो गए। सेफ में 12 लाख की नकदी थी। 

सुरक्षा कर्मी अमरजीत के मुताबिक उसने खुद को किसी तरह बंधन मुक्त किया व पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति का घर खुलवा कर सारी बात बताई जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने अमरजीत की तहरीर पर मामला दर्ज कर करीब आधा दर्जन संदिग्धों व काम छोड़कर जा चुके लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। वहीं इस घटना की सूचना लोगों तक पहुंची तो औद्योगिक इलाका होने के कारण लोग दहल गए कि रात को इतनी बड़ी वारदात हो गई और पुलिस के पी.सी.आर. दस्तों को इसका पता तक नहीं चल पाया। बेशक पुलिस दावा कर रही थी कि लुटेरे पैदल ही आए व फरार हुए थे लेकिन लोगों का कहना था कि लुटेरे एक सफे द कार में भागे थे। 

जाली काटकर अंदर घुसे थे लुटेरे
एमाजोन में पिछले करीब 2 वर्षों से काम कर रहे सुरक्षा कर्मी अमरजीत सिंह ने बताया कि वह यहां पर अकेला ही रात को सुरक्षा पर तैनात था। करीब अढ़ाई बजे जब वह गोदाम के अंदर चक्कर लगा रहा था तो अचानक पीछे से 6 से 8 लोगों ने उस पर हमला बोल दिया। सबके चेहरे रूमाल से ढके हुए थे और उनके हाथों में घातक हथियार थे। उन लोगों ने उसे रस्सियों से बांध कर गोदाम में ही एक किनारे फैंक दिया और धमकाया कि अगर उसने कोई भी हरकत की तो वे उसे जान से मार देंगे। फिर लुटेरों ने एक आफिस का ताला तोड़ा और वहां से नकदी से भरा सेफ चुरा लिया और बाद में जाते समय वह उसी रास्ते से फरार हुए जहां से वे गोदाम के पिछवाड़े से जाली काटकर अंदर घुसे थे। 

पुराने कर्मचारी शक के दायरे में
प्रात: 3 बजे के बाद लूट की सूचना पुलिस को दे दी गई थी। प्रात: सबसे पहले थाना शिमलापुरी की पुलिस पहुंची, बाद में रविवार के दिन दोपहर को डी.सी.पी. क्राइम गगनदीप सिंह, ए.सी.पी. संदीप वढेरा सहित सी.आई.ए. स्टाफ की टीमें व थाना के प्रभारी प्रमोद कुमार मौके पर आए। पुलिस करीब एक घंटा तक मौका-ए-वारदात पर जांच करती रही और बाद में आधा दर्जन संदिग्ध लोगों को हिरासत में ले लिया व मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। डी.सी.पी. गगनदीप का कहना था कि पुराने कर्मचारी उनके शक के दायरे में हैं और कुछ दिन पहले काम छोड़कर जा चुके कर्मियों की भी जांच की जा रही है। पुलिस जल्द ही आरोपियों को ढूंढ निकालेगी।

Vatika