इस खूबसूरत लड़की से हो जाएं सावधान, पल भर में कर देगी आपको बर्बाद

punjabkesari.in Thursday, Nov 01, 2018 - 01:47 PM (IST)

फिरोजपुर (शैरी): फिल्मों में आपने अक्सर लुटेरी दुल्हन के किरदार देखे होंगे, लेकिन फिरोजपुर में हकीकत में ऐसा हुआ है। इस मामले में दुल्हन ने दूल्हे को फंसाकर पहले तो शादी की और 25 लाख की धोखाधड़ी कर कनाडा भाग गर्इ।

जानकारी के अनुसार, जिले के गांव चंगाली कदीम के रहने वाले एक युवा के साथ शादी करने के बाद उसे कनाडा जाने का झांसा दे युवती के माता-पिता व विचोले के साथ मिलकर 25 लाख की धोखाधड़ी करने पर युवती व उसके परिवार के सदस्यों के विरुद्ध थाना कुलगढ़ी फिरोजपुर में 12 अक्टूबर 2018 को मामला दर्ज हुआ था। इस मामले में महिला के माता-पिता को  थाना कुलगढ़ी की पुलिस ने छापेमारी के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। पीड़ित गुरजंट सिंह पुत्र लखविंदर सिंह वासी चंगाली कदीम ने बताया कि उसकी शादी पवनदीप कौर पुत्री जसवंत सिंह वासी फत्तुवाला जिला फिरोजपुर के साथ हुई थी। शादी से पहले लड़की की कनाडा में शिक्षा और वहां रहने का खर्च लड़के वालों की ओर से देने की बात विचोले पंजाब सिंह के जरिए तय हुई थी और इसके बाद उसे भी कनाडा जाना था।


गुरजंट सिंह ने बताया कि 21 दिसंबर, 2017 को विवाह से पहले मेरी होने वाली पत्नी के पिता जसवंत सिंह ने 12 लाख रुपए हम से वीजा लगवाने के लिए ले लिए और 26 दिसंबर, 2017 को फिरोजपुर के गुरुद्वारा बाजीतपुर में शादी सादे रूप में हुई। शादी के बाद 28 दिसंबर 2017 को उसकी पत्नी कनाडा चली गई और वहां जाकर उसने अपने माता-पिता को 5 लाख रुपए देने के लिए बोला, जो उन्होंने दे दिए। कनाडा में पहले से ही रह रहे पीड़ित के ताया का बेटा गुरदेव सिंह उसकी शिक्षा की फीस और सारा खर्चा देता रहा और हम उसको यहां से उसके खाते में पैसे भेजते रहे। उसके बाद मेरी पत्नी ने वहां से कालेज तब्दील कर लिया और अपनी पढ़ाई और कहीं से शुरू कर ली। करीब 2 महीने बाद उसने मेरा मोबाइल नंबर ब्लॉक लिस्ट में डाल दिया। उसके बाद हम उसके माता-पिता के घर अपने रिश्तेदारों व पंचायत को लेकर गए, लेकिन मेरी पत्नी और उसके माता-पिता ने सीधे तौर पर कह दिया कि हमने अपनी लड़की को कनाडा भेजना था और अब हम भी वहां जा रहे हैं। इस मामले की शिकायत एस.एस.पी. फिरोजपुर को दी गई। मनविंद्र सिंह एस.पी.डी. ने शिकायत की जांच करने के बाद पीड़ित की पत्नी पवनदीप कौर ससुर जसवंत सिंह और सास सर्वनजीत कौर वासी गांव फत्तुवाला फिरोजपुर, विचोला पंजाब सिंह वासी नवापुरबा के विरुद्ध थाना कुलगढ़ी में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

अदालत ने माता को भेजा जेल व पिता एक दिन के पुलिस रिमांड पर
इस संबंध में थाना कुलगढ़ी के प्रभारी जसवंत सिंह भट्टी का कहना है कि आज गिरफ्तार किए गए आरोपियों जसवंत सिंह व सर्वनजीत कौर को अदालत में पेश किया गया, जहां से अदालत ने जसवंत सिंह को एक दिन का रिमांड दे दिया है और उसकी पत्नी को जेल भेजने के आदेश दिए हैं।   

Vatika