नकाबपोश लुटेरों ने हथियारों के बल पर बंधक बना 7 लाख की नकदी व जेवरात लूटे

punjabkesari.in Friday, Nov 30, 2018 - 08:26 AM (IST)

अहमदगढ़ (पुरी/ सेठी): शहर की नई कालोनी से हथियारों से लैस 4 नकाबपोश लुटेरों ने एक कोठी में लोगों को बंधक बनाकर 7 लाख नकद एवं करीब 3 लाख रुपए के जेवरात लूटकर फ रार हो गए। 


जानकारी के अनुसार कृष्णा सैनेटरी अहमदगढ़ के मालिक विजय कुमार जो पुलिस स्टेशन के पीछे नई बनी कालोनी में रहते हैं, की कोठी के साथ बन रही नई कोठी में उक्त लुटेरे उनकी पहली मंजिल के बैडरूम में दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हो गए, जहां रमन कुमार पुत्र विजय कुमार अपनी पत्नी के साथ सो रहा था। बताया गया है कि बैडरूम की बालकनी में आवाज सुनक र रमन की पत्नी श्वेता ने दरवाजा खोला तो दूसरा बंद जाली वाला दरवाजा लुटेरों ने तुरन्त खींच कर खोल लिया और उन्होंने कमरे में दाखिल होते ही गोली चला दी जो दीवार पर जा लगी, पर देसी रिवाल्वर के साथ चली गोली के छर्रे श्वेता के मुंह पर लगे जो गंभीर रूप से जख्मी हो गई। इसके बाद लुटेरों ने रमन कुमार को काबू कर लिया और कमरे में पड़े 3.50 लाख रुपए उठा लिए और रमन को कोठी की ग्राऊंड फ्लोर में ले गए, जहां विजय कुमार व उनकी पत्नी सो रहे थे, को भी हथियारों के बल पर बंधक बनाकर डरा-धमका कर उनकी नकदी व जेवरात लूट लिए।  

उक्त लुटेरे हिन्दी बोल रहे थे जिनके पास एक देसी रिवाल्वर, चाकू  व लोहे की रॉड भी थीं। लुटेरे घर के अंदर तकरीबन 35 मिनट तक रहे जिन्होंने बिना किसी डर के सारी घटना को अंजाम दिया। विजय कुमार ने नीचे आए लुटेरों के साथ धक्का-मुक्की भी की, पर लुटेरों ने उनके सिर पर रॉड मारकर उन्हें बेहोश कर दिया। दहशत में आए परिवार ने सारा कीमती सामान लुटेरों के हवाले कर दिया। लुटेरों ने पहले मोबाइल छीन लिए और जाते हुए मोबाइल तोड़ गए। गंभीर जख्मी श्वेता को लुधियाना इलाज के लिए भेजा गया है। सूचना मिलने पर तुरन्त भारी पुलिस फोर्स के साथ डी.एस.पी. पलविंद्र सिंह चीमा व एस.एच.ओ. शशि कपूर भी घटनास्थल पर पहुंचे। एस.पी.डी. संगरूर गुरमीत सिंह व इंचार्ज दलजीत सिंह विर्क फिंगर प्रिंट माहिर टीम को लेकर जांच के लिए पहुंचे। पुलिस शहर में अलग-अलग जगहों पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों को खंगाल रही है जिसमें नकाबपोश लुटेरों की आवाजाही कैद हुई है।

Vatika