नशे की लत पूरी करने और मौजमस्ती के लिए की थी PNB में डकैती, 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jul 13, 2020 - 10:16 AM (IST)

मोहाली (संदीप/ नियामियां): मोहाली फेज-3 ए स्थित पी.एन.बी. में पिछले माह पिस्टल और हथियारों के दम पर की गई लूट की वारदात को सुलझाते हुए मोहाली पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान सैक्टर-52 निवासी संदीप उर्फ सन्नी (28) जोकि मूलरूप से जालंधर के नकोदर का रहने वाला है, सैक्टर-45 के रहने वाले सोनू (28) और मनीमाजरा स्थित शांति नगर निवासी रवि ठाकुर (28) जो मूलरूप से भिवानी का रहने वाला है, के तौर पर हुई है।

पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 लाख 1 हजार 500 रुपए, वारदात में इस्तेमाल की गई एक एयर पिस्टल, खुखरी और एक चंडीगढ़ नंबर की स्कोडा कार बरामद की है। एस.एस.पी. कुलदीप सिंह चहल ने प्रैस कॉन्फ्रैंस में बताया कि पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपियों ने नशे की लत और मौज-मस्ती करने के लिए वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी संदीप के खिलाफ मोहाली व आसपास के इलाकों में हत्या, लूट, डकैती जैसे करीब 20 संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। सोनू और रवि के खिलाफ भी आपराधिक केस दर्ज हैं। पुलिस ने तीनों आरोपियों का रिमांड हासिल किया है। इस मौके पर एस.पी. (इन्वैस्टीगेशन) हरमनदीप सिंह, डी.एस.पी. सिटी 1 गुरशेर सिंह, इंस्पैक्टर इंचार्ज सी.आई.ए. स्टाफ मोहाली राजेश अरोड़ा भी मौजूद रहे। 


संदीप और सोनू की अंबाला जेल में हुई थी मुलाकात  
पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी संदीप और सोनू दोनों अंबाला जेल में बंद थे। कोरोना महामारी के चलते दोनों को मार्च में जमानत मिल गई थी। जेल से बाहर आने के बाद दोनों अपने नशे की लत को पूरा करने के लिए आॢथक तौर पर बेहद परेशान थे। उन्होंने अपने एक अन्य साथी रवि ठाकुर को साथ लेकर बैंक में डकैती करने की योजना तैयार की। तीनों ने मिलकर चंडीगढ़ और मोहाली स्थित बैंकों की रेकी करनी शुरू कर दी। इस दौरान उन्होंने पाया कि मोहाली फेज-& ए स्थित पी.एन.बी. में किसी सुरक्षा गार्ड की तैनाती नहीं है। इसी का फायदा उठाते हुए तीनों ने इसी बैंक में लूट करने का फैसला लिया। 

2 लोग बैंक में घुसे, एक बाहर रहा
योजना के तहत 17 जून को संदीप पिस्टल और सोनू खुखरी लेकर बैंक में घुस गए। इस दौरान रवि बैंक से कुछ दूरी पर खड़ा रहकर बाहर की गतिविधियों पर नजर रखे हुए था। दोनों ने बैंक अधिकारियों और कर्मियों से पिस्टल और खुखरी के दम पर 4 लाख 79 हजार 680 रुपए की डकैती की वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए। मटौर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया था। पुलिस टीम ने जांच के आधार पर सूचनाएं जुटाकर तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

Vatika