कैमरे में कैद हुआ शातिर Couple का खेल, पलक झपकते ही किया कांड

punjabkesari.in Thursday, Oct 25, 2018 - 11:54 AM (IST)

लुधियाना: थाना जोद्धा के अधीन पड़ती मार्किट में स्थित एक ज्वैलर की दुकान पर लाखों के  अभूषण खरीदकर नकली नोट (चूर्ण वाले नोट/भारती मनोरंजन बैंक) पकडऩे वाले दम्पति की तलाश में जुटी पुलिस सी.सी.टी.वी. फुटेज को खंगालने में जुट गई है। 

इस नौसरबाज दम्पति ने इससे पहले किस-किस को अपना शिकार बनाया था इसकी भी जांच शुरू कर दी गई है।घटना विगत दोपहर की है, जोद्धा मुख्य मार्किट में स्थिन जैन ज्वैलर्ज की दुकान पर स्फीवट डिजायर कार में आए एक दम्पति ने दुकान मालिक शाम सुंदर वर्मा को डिजाइनर ज्वैलरी दिखाने के लिए कहा व लाखों रुपए की ज्वैलरी पसंद कर ली व वर्मा को बिल बनाने के लिए कहा, इस दौरान नौसरबाज पुरुष दुकान के बाहर आ गया व कार में बैठकर उसे स्र्टाट कर लिया, चंद मिनटों बाद दुकान में ठहरी महिला भी भागकर बाहर निकली व दोनों कार को भगाकर ले गए। सब कुछ इतनी जल्दी में हुआ कि दुकानदार कुछ समझ नहीं पाया। जैसे ही उसने महिला द्वारा पसंद ज्वैलरी की अदा की रकम को ध्यान से देखा तो उसके होश उड़ गए, उक्त रकम जिसमें 500 व 2000 वाले नोट थे। उसमें बच्चों के खेलने वाले पेपर नोट (भारतीय मंनोरजन बैंक) थे। जब तक दुकानदार ने सारा खेल समझा, तब तक नौसरबाज दम्पति अपना काम कर फरार हो चुका था। 

चंद मिनटों में खेला खेल 
दम्पति इतने शातीर थे कि उन्होंने दुकानदार को संभलने का मौका तक नहीं दिया, सी.सी.टी.वी. फुटेज में साफ दिखाई देता है कि जैसे ही दुकानदार ने आरोपियों द्वारा की ज्वैलरी का बिल बनाना शुरू किया, तभी आरोपी पुरुष दुकान से बाहर आकर कार में बैठ गया, पलक झपकते ही उसकी महिला साथी, जिसने औरेंज कलर का सूट पेहना था, भाग कर दुकान से बाहर आकर कार में बैठ गई व दोनों फरार हो गए। 


कार पर नहीं लिखा था नम्बर 
मटेलीक फिरौजी रंग की जिस स्वीफट कार में आरोपी आए थे, उसके आगे पिछे नम्बर प्लेट नहीं लगी हुई थी, जिस ढंग से आरोपी उस दुकान में घुसे व वारदात करके फरार हुए। उससे अशंका जाहिर की जा रही है कि दोनों इलाके व दुकानदार से वाकिफ थे, पुलिस दुकान में पिछले दिनों आए ग्राहकों की भी गंभीरता से जांच कर रही है। थाना प्रभारी जरनैल सिंह ने स्पष्ट किया कि शीघ्र नौसरबाज कानून की गिरफ्त में होंगे।

Vatika