घर के चोर को पकड़ने के लिए चाची-420 की स्कीम आई काम

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 01:08 PM (IST)

होशियारपुर(जैन): शहर के मोहल्ला तुलसी नगर में स्थित एक घर से रुपए व गहने गायब होने पर घर वालों को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्हें घर में काम करने आती महिला पर शक हुआ, लेकिन कोई सबूत न होने के कारण वे उसे आरोपी नहीं ठहरा सकते थे। इस पर उन्हें चाची-420 फिल्म का वो सीन याद आया जिसमें चाची बने कमल हसन व उनकी बेटी गुप्त कैमरे से घर में हो रही चोरियों की घटना को कैमरे में कैद कर लेते हैं। ऐसा ही इस परिवार ने भी किया और करीब एक सप्ताह तक तस्वीर व किसी अन्य वस्तु के पीछे कैमरा छिपाकर रख लिया ताकि सफाई करने आती महिला की हाथ की सफाई का सबूत जुटाया जा सके। 

परिवार वाले वीडियो में कैद दृश्य देखकर उस समय दंग रह गए जब महिला बड़ी चतुराई से अलमारी का ताला खोलकर उसमें से कभी पैसे तो कभी गहने निकाल लेती। हैरानी तो उस समय और हुई जब महिला के पास नकली चाबियों का गुच्छा दिखा। ऐसे में यह कहना भी गलत नहीं होगा कि महिला न जाने कितने घरों को निशाना बना चुकी होगी। परिजनों ने चोरी का सबूत जुटा लेने के बाद इसकी जानकारी वार्ड पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू को दी, जिन्होंने इस संबंधी पुलिस को सूचित किया। पुलिस पूछताछ के लिए महिला को पकड़कर थाने ले गई। 

जानकारी देते हुए सुरेश तिवाड़ी ने बताया कि उनके घर में एक महिला निवासी मोहल्ला कच्चे क्वार्टर उनके घर में पिछले 2 साल से काम कर रही है। उनका 2-3 मंजिली मकान होने के कारण वह कई बार सर्दियों में धूप सेंकने के लिए छत पर चले जाते थे और वह अकेली ही घर में नीचे सफाई करती थी। जिस पर उन्हें कभी कोई शक नहीं हुआ। जब उनके घर में पड़े कुछ पैसे तथा गहने गायब हुए तो उन्होंने उस महिला को पकड़ने के लिए करीब एक सप्ताह तक तस्वीर व किसी अन्य वस्तु के पीछे कैमरा छिपाकर रख लिया ताकि सफाई करने आती महिला की हाथ की सफाई का सबूत जुटाया जा सके। उन्होंने कहा कि महिला द्वारा करीब 30 हजार रुपए नकदी, सोने की चार चूड़ियां, चैन, 2 टॉपस, 2 कांटे तथा 2 अंगूठी चोरी की गई है।   

Edited By

Sunita sarangal