केनरा बैंक के मैनेजर की आंखों में मिर्ची डालकर लूटे 38 लाख(Video)

punjabkesari.in Thursday, Aug 23, 2018 - 10:45 PM (IST)

अमृतसर(संजीव): गांव मजीठा में कैनरा बैंक के सहायक मैनेजर बलजीत सिंह की आंखों में मिर्चे डाल अज्ञात लुटेरे 38 लाख रुपए लूट ले गए। वारदात उस समय हुई जब सहायक मैनेजर मजीठा से अपनी कार में कैश लेकर अमृतसर को आ रहा था और दो गाडिय़ों में सवार 7 लुटेरों ने उसे गांव नाग कलां के समीप घेर लिया। चंद मिनटों में वारदातों को अंजाम देकर लुटेरे मौके से भाग निकले। लुटेरे वारदात के बाद किस ओर भागे इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई। वारदात की सूचना मिलते ही आई.जी. सुरिन्द्रपाल सिंह परमार, एस.एस.पी. परमपाल सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जिल में अलर्ट जारी कर दिया। 

कैसे हुई वारदात
बलजीत सिंह मजीठा स्थित कैनरा बैंक की शाखा में सहायक पद पर तैनात है। आज बैंक में जमा हुए करीब 38 लाख रुपए के कैश को अपनी निजी गाड़ी में बैग में रख कर अमृतसर को आ रहे थे। जैसे ही वह गांव नाग कलां के समीप पहुंचे पीछे से दो गाडिय़ां आई और बलजीत सिंह की कार को घेर लिया। उसी दौरान कार से लुटेरे उतरे और हथौड़ी व ईंट से उसकी कार का शीशा तोड़ दिया जब बलजीत सिंह ने लुटेरों का विरोध किया तो उन्होंने उसे बुरी तरह पीटा और घायल कर दिया, जिसके बाद लुटेरों ने बलजीत सिंह की आंखों में मिर्चे डाली और कैश वाला बैग लेकर फरार हो गए। लुटेरे हांडा सिटी व आई-20 गाड़ी में आए थे और चंद मिनटों में वारदात को अंजाम देकर निकल गए। वारदात के बाद आस-पास के लोग मौके पर एकत्रित हुए और वारदात की सूचना पुलिस को दी।

क्या कहना है एस.एस.पी.?
एस.एस.पी. परमपाल सिंह का कहना है कि उन्होंने हिदायत जारी कर रखी थी कि कैश वैन न मिलने की सूरत में बैंक पुलिस को सूचित करेगा और बिना सुरक्षा कर्मचारियों के कैश एक स्थान से दूसरे स्थान पर नहीं ले जाया जाएगा। पुलिस द्वारा जारी निर्देशों की अनदेखी के कारण आज लूट की वारदात सामने आई है। वारदात के बाद से ही अलर्ट जारी कर दिया गया था। स्पैशल पुलिस टीमें लुटेरों की तालाश में जुटी हुई है। घटना स्थल से पुलिस को कुछ ऐसे सुराग हाथ लगे हैं जिसकी जांच के बाद जल्द ही लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

swetha