निर्मल नगर में रात 9.15 बजे गन प्वाइंट पर 4.30 लाख की लूट

punjabkesari.in Tuesday, Sep 11, 2018 - 09:20 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि): थाना दुगरी के इलाके निर्मल नगर रात 9.15 बजे काले रंग व बिना नंबर प्लेट मोटरसाइकिल सवार 3 लुटेरों ने इंडियन टे्रडर के मालिकों से गन प्वाइंट पर 4.30 लाख रुपए की लूट की। लुटेरों ने फरार होते समय गौदाम के बाहर कार में बैठे टे्रडर मालिक पर फायरिंग भी की। उक्त मालिक ने किसी तरह अपनी जान कार भगाकर बचाई। ए.डी.सी.पी. सुरिन्द्र लांबा, ए.सी.पी. क्राइम सुरिन्द्र मोहन समेत पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचकर जांच में जुट गया है।

जय प्रीत सिंह वासी दुगरी ने बताया कि वह एक प्रमुख बिस्कुट कम्पनी का डिस्ट्रीब्यूटर है और निर्मल नगर की गली नं. 2 में उनके गौदाम हैं। कम्पनी में लगभग 50 वर्कर काम करते हैं और सोमवार शाम 9 बजे के सभी वर्कर छुट्टी करके चले गए थे। गौदाम के साथ एक ऑफिस में उसका भाई हनी अपने दोस्त सिमरणजीत सिंह के साथ बैठा था, जबकि दूसरे ऑफिस में दूसरा भाई रूबलप्रीत मौजूद था। लगभग 9.15 बजे एक लुटेरा हनी के पास गया और उससे बात करने लग पड़ा।

इसी दौरान उसके 2 अन्य साथी भी ऑफिस में आ गए, जिन्होनें चेहरे पर रूमाल बांधे हुए थे और तीनों ने उन पर रिवॉल्वर तान दी। लुटेरों ने शोर मचाने पर जान से मारने की धमकियां देते हुए कैश देने को कहा। उन्होंने घबराते हुए 4.30 लाख का कैश उन्हें पकड़ा दिया। जब वे बाहर आए तो तीसरा भाई रूबलप्रीत सिंह ऑफिस लॉक करके अपनी कार में बैठा था। उन्होंने उसे कार से बाहर निकले को कहा और उस पर रिवॉल्वर तान दी और उसने घबरा कर कार पीछे की तरफ ही भगा ली। तभी लुटेरों ने 3 फायर किए, जिनमें से एक गोली कार की लाइट में लगी। बाद में तीनों लुटेरे उक्त घटना को अंजाम देकर वहां से फरार हो गए।

13 एफ.आई.आर. पहले होने पर धमकाया
हनी ने बताया कि सबसे पहले उनके पास आए लुटेरे ने चेहरा नहीं ढका हुआ था और वारदात के बाद उन्हें धमकाने लगा कि उस पर पहले 13 एफ.आई.आर. के मामले दर्ज हैं। अगर एक और हो गया तो उसे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

डी.वी.आर. ले गए अपने साथ
मालिक के अनुसार उनके गौदाम में 12 कैमरे लगे हुए हैं। लुटेरों को डी.वी.आर. बारे पता था। इसी के चलते वे पहले हनी को अपने साथ लेकर गए और जिस कमरे में डी.वी.आर. पड़ा था उसे उतारकर ले गए ताकि पुलिस के हाथ उन तक न पहुंच सकें।

ऑटो से बरामद एक बैग
पुलिस को जांच के दौरान गौदाम में खड़े एक ऑटो से लुटेरों द्वारा ले जाया गया एक बैग बरामद हो गया है, जिसमें चारों मोबाइल फोन व पर्स थे। वहीं पुलिस को घटना स्थल से एक खाली खोल भी बरामद हुआ है।

नहीं लगा 100 नंबर
वारदात के बाद मौके पर मौजूद लोगों में इस बात को लेकर रोष था कि कई बार पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन किया गया लेकिन 100 नंबर पर बात नहीं हो सकी। बाद में उन्होंने अपनी जान-पहचान के लोगों से संपर्क साधा और पुलिस तक वारदात की जानकारी पहुंचाई है।

swetha