एच.डी.एफ.सी. बैंक में दिन-दिहाड़े कर्मचारियों को बंधक बना 1.55 लाख लूटे

punjabkesari.in Sunday, Jan 19, 2020 - 09:16 AM (IST)

अमृतसर(संजीव): 5 नकाबपोश हथियारबंद लुटेरे जंडियाला के गांव बंडाला स्थित एच.डी.एफ.सी. बैंक की शाखा के कर्मचारियों को बंधक बना दिन-दिहाड़े 1.55 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए। सफेद रंग की गाड़ी में आए लुटेरों ने 20 मिनट में वारदात की। सूचना मिलते ही जिला अमृतसर देहाती के एस.एस.पी. विक्रमजीत दुग्गल, डी.एस.पी. जंडियाला गुरिन्द्रबीर सिंह व थाना प्रभारी फोर्स समेत मौके पर पहुंचे और मौके का मुआयना किया। 

गौर हो कि तरनतारन के बाद जंडियाला में बैंक लूट की गई है।  दोपहर करीब 1 बजे एक सफेद रंग की गाड़ी में 5 नकाबपोश हथियारबंद लुटेरे गांव बंडाला स्थित एच.डी.एफ.सी. बैंक की शाखा पर पहुंचे और बाहर खड़े सुरक्षा गार्ड पर पिस्तौल तान उसे बैंक में ले गए। बैंक में जाकर लुटेरों ने सभी कर्मचारियों को गन प्वाइंट पर ले लिया और कैशियर के पास पड़े 1.55 लाख रुपए लूट लिए। जाते हुए लुटेरे बैंक में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों का डी.वी.आर. भी ले गए। मालूम हो कि एच.डी.एफ.सी. बैंक की इस शाखा में पैसे सुरक्षित रखने के लिए स्ट्रॉन्ग रूम नहीं है। कैश लाने व ले जाने को बैंक द्वारा एक गाड़ी रखी गई है। 

बैंक मैनेजर की जेब से निकाला पर्स
बैंक मैनेजर पुनीत ने बताया कि कैश लूटने के बाद एक लुटेरा उनके पास आया और गन प्वाइंट पर उनकी जेब से पर्स निकाल उसमें पड़ी करीब 5 हजार रुपए की नकदी ले गया। एच.डी.एफ.सी. बैंक में लूट से पहले लुटेरों ने पूरी रैकी की थी, क्योंकि उन्हें पता था कि बैंक में कितने लोग कहां-कहां बैठते हैं और सी.सी.टी.वी. कैमरों का डी.वी.आर. कहां पड़ा है। वारदात को अंजाम देने के बाद सभी लुटेरों ने डी.वी.आर. उखाड़ा और साथ ले गए।

जांच कर रही हैं टीमें : एस.एस.पी.
एस.एस.पी. देहाती विक्रमजीत दुग्गल का कहना है कि बंडाला बैंक डकैती को अंजाम देने वाले वही लुटेरे लग रहे हैं, जिन्होंने गत दिवस दोपहर तरनतारन के गांव ठठियां महंता में एक्सिस बैंक की शाखा में लूट की थी। अज्ञात लुटेरों पर केस दर्ज कर लिया गया है और पुलिस की विशेष टीमें जांच कर रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News