चोरों के हौसले बुलंदः दिन-दिहाड़े घर को बनाया निशाना, नकदी और आभूषणों पर किया हाथ साफ

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 02:33 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र मिश्रा): शहर में बढ़ रही लूटपाट व चोरी की घटनाओं को लेकर जहां शहरी लोगों में भय है वहीं चोरों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वे बेखौफ हो कर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ताजा घटनाक्रम में चोरों ने आज 25 मई की सुबह करीब 9 बजे चिंतपूर्णी मार्ग पर स्थित माउंट व्यू कालोनी में एक घर को निशाना बनाते हुए वहां से सोने के गहने, कैश व अन्य सामान चोरी कर लिया और फरार हो गए। पुलिस ने सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर जांच शुरु कर दी थी।

जानकारी देते हुए घर के मालिक हरिकृष्ण हैप्पी ने बताया कि आज सुबह वे करीब 9 बजे जब वे अपनी दुकान जोकि घर के पास ही है को खोलने के लिए गए तो उनकी पत्नी सुमन भी उनके साथ तथा तथा बच्चे पड़ोसियों के घर खेल रहे थे। उन्होंने बताया कि घर व दुकान पास-पास होने के चलते वे अकसर ही घर के मुख्य गेट ही बंद करके दुकान पर आ जाते हैं तो चोरी या अन्य तरह की घटना की संभावना ही नहीं रहती। लेकिन दुकान खोलने के बाद जब उनकी पत्नी घर गई तो जब उसने मुख्य गेट खोला तो घर के भीतर कुछ लोग थे और गेट खुलने की आवाज़ सुनकर वे पिछले दरवाजे से फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि दिन दिहाड़े चोरों द्वारा घटना को अंजाम देने से वे और डर गए, क्योंकि उनके बच्चे छोटे हैं और अगर वे घर में होते तो चोर शायद उन्हें भी नुकसान पहुंचाते। उन्होंने बचाया, चोरों ने कुछ ही देर में घर का सारा सामान खंगाल डाला और सोने के गहने (पति व पत्नी के गहने जैसे अंगूठी, मंगलसूत्र व अन्य गहने) तथा करीब 50-60 हजार रुपये कैश के अलावा कुछ अन्य सामान चोरी कर लिया और फरार हो गए। इस घटना का पता चलते ही पूरी कालोनी में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। पुलिस ने सूचना मिलते ही थाना सदर के प्रभारी तलविंदर कुमार ने पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचकर जांच शुरु कर दी थी। उन्होंने कहा कि तथ्यों को जुटाया जा रहा है तथा जल्द ही चोरों को काबू कर लिया जाएगा।

Vatika