गन प्वाइंट पर लुटेरों ने 2 गैस एजैंसियों के कारिंदों से 16 हजार लूटे

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 08:37 AM (IST)

लुधियाना (खुराना/राम): पुलिस के सुरक्षा प्रबंधों को ठेंगा दिखाते हुए 2 मोटरसाइकल सवार लुटेरों ने आज एक बार फिर दिन-दिहाड़े 2 विभिन्न गैस एजैंसियों के डिलिवरी मैन्स को गन प्वाइंट पर लेते हुए करीब 16 हजार रुपए की नकदी लूटी और घटना को अंजाम देने के बाद बेखौफ लुटेरे फरार होने में कामयाब रहे।

पहले मामले में संबंधी संक्षम गैस सर्विस के प्रमुख गौरव कक्कड़ ने बताया कि इनकी एजैंसी का डिलिवरी मैन चंडीगढ़ रोड स्थित जमालपुर इलाके में पड़ते 33 फुटा रोड के घरों में सिलैंडरों की डिलिवरी लगाने के बाद आटो से वापस लौट रहा था। इस दौरान मोटरसाइकिल लगा कर रोक लिया एवे गन प्वाइंट पर लेते हुए पैंट की जेब में पड़ी करीब 8 हजार की नकदी लूट ली। गौरव ने बताया कि लुटेरे डिलिवरी मैन को नकदी न देने की सूरत में गोली मारने की धमकियां दे रहे थे, जिसके कारण डिलिवरी मैन मुलायम यादव ने डर के मारे लुटेरों के हवाले नकदी कर दी। 

वहीं दूसरे मामले में उपरोक्त दोनों लुटेरों ने घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर पड़ते झांबेवाल चौक के नजदीक लुधियाना गैस सर्विस के डिलिवरी मैन को लूट का शिकार बनाते हुए इससे भी पिस्तौल के बल पर करीब 8 हजार की नकदी लूटने की घटना को अंजाम दिया, लेकिन इस बार मैस एजैंसी का कारिंदा बिना किसी खौफ के लुटेरों से भिड़ गया और लुटेरों का मुकाबला करने लगा।  एजैंसी मालिक सुनील शर्मा के मुताबिक हाथापाई के दौरान एक लुटेरे के हाथ से खून भी बहने लगा, लेकिन लुटेरे लूटकर भागने में कामयाब रहे। बताया जा रहा है कि उक्त वारदात के समय मौके पर लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई, लेकिन किसी ने भी अपनी जान को जोखिम में शायद इसलिए नहीं डाला कि कहीं लुटेरे उन पर गोली न चला दें, जिसका फायदा उठाते हुए लुटेरों ने डिलिवरी मैन से कैश लूटा व मोटरसाइकिल सहित घटना स्थल से फरार होने में कामयाब हो गए। 

अभी लूट के पहले मामले जैसे के तैसे 
यहां बताना अनिवार्य रहेगा कि विगत 15 जनवरी को समराला चौक नजदीक पड़ती अवतार गैस सॢवस में लुटेरों द्वारा पिस्तौल के बल पर की गई लूट की घटना पुलिस फाइलों में पड़ी धूल चाट रही है। याद रहे कि इस घटना में भी हथियारबंद 3 नकाबपॉश लुटेरों ने अवतार गैस सॢवस के मालिक गौरव हांडा व दो अन्य कारिंदों को एजैंसी कार्यालय में बंधक बनाकर सोने की चेन, अंगूठी व करीब डेढ़ लाख की नकदी लूटी थी, जबकि घटना स्थल पर पहुंची थाना डिवीजन नं.-7 सहित सी.आई.ए वन व 2 की पुलिस पार्टियों द्वारा जल्द लुटेरों को काबू कर मामला हल करने का दावा किया गया था, लेकिन आज करीब दो महीने का लंबा समय गुजर जाने के बाद भी पुलिस मामले से पर्दा उठाने में नाकाम साबित हुई है। 

बिना जांच के पुलिस का दावा रहस्यमय बना 
लूट की वारदात को लेकर पुलिस मुंडिया चौकी इंचार्ज सब-इंस्पैक्टर हरभजन सिंह द्वारा फिलहाल बिना किसी जांच पड़ताल के किया गया दावा पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़े करने वाला है। हरभजन सिंह के मुताबिक लुटेरों के पास खिलौना नुमा पिस्तौल थी, जिसके बल पर लुटेरों ने लूट की दोनों वारदातों को अंजाम दिया है। जब उनसे पूछा गया कि आपको यह बात कैसे मालुम हुई कि लुटेरों के पास खिलौना पिस्तौल थी तो उन्होंने कहा कि लोगों ने पुलिस को बताया है, लेकिन यहां देखने वाली अहम बात यह है कि अगर लुटेरों के पास खिलौना पिस्तौल थी और लोगों को इसकी जानकारी थी तो क्यों नहीं उन्होंने मौके पर लुटेरों को दबोचने की कोशिश की, क्योंकि डर के मारे सारा तमाशा चुपचाप देखते रहे जब एस.आई हरभजन सिंह को कुछ ऐसे सवालों का सामना करना प$का तो उन्होंने इसके जवाब में कहा कि फिलहाल लुटेरों के खिलाफ लूट की घटना को अंजाम देने पर धारा-389 बी के अंतर्गत मामला दर्ज किया जा रहा है और अगर जांच पड़ताल में पिस्तौल असली पाई जाती है तो इसमें आमर्ज एक्ट की धारा को भी साथ में जोड़ दिया जाएगा। 

Vatika