पुलिस की वर्दी में दुकान पर रेड कर 6.40 लाख ले गए लुटेरे, दुकान मालिक के भाई को किया किडनैप

punjabkesari.in Thursday, Jun 14, 2018 - 09:16 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि): शहर के सबसे व्यस्त इलाकों में से एक कोचर मार्कीट रोड पर वीरवार दोपहर लगभग 1 बजे कार में सी.आई.ए. के मुलाजिम बनकर आए 4 दोस्त रेड के नाम पर टायल शॉप से 6.40 लाख रुपए की नकदी लूटकर ले गए। एक लुटेरे ने 2 स्टार लगी खाकी वर्दी डाल रखी थी, जिसकी नेम प्लेट पर उजागर सिंह लिखा हुआ था। जाते समय वे दुकान से मौसेरे भाई को पूछताछ के बहाने साथ ले गए और लगभग 2 किलोमीटर की दूरी पर पक्खोवाल रोड पर करियाना स्टोर के बाहर उतारकर फरार हो गए। 
 

घटना का पता चलते ही डी.सी.पी. क्राइम गगनअजीत सिंह, ए.डी.सी.पी. गुरप्रीत पुरेवाल, ए.सी.पी. सिविल लाइन धर्मपाल, ए.सी.पी. क्राइम सुरिंद्र मोहन पुलिस पार्टी सहित घटनास्थल पर पहुंचकर जांच में जुट गए। पुलिस ने जांच शुरू करते हुए आसपास इलाके में लगे सभी सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज कब्जे में लेकर खंगालनी शुरू कर दी है। वहीं पुलिस पक्खोवाल रोड की तरफ जाने वाले रास्ते की फुटेज भी हासिल कर रही है। 

गुजरात के रहने वाले मनोज कुमार (35) ने बताया कि वह शास्त्री नगर में किराए पर परिवार सहित रहता है और लगभग 6 वर्षों से कोचर मार्कीट रोड पर टायल शॉप चला रहा है। हर रोज की तरह सुबह 9 बजे वह शॉप खोली। दोपहर लगभग 12.45 बजे वह अपने ड्राइवर साहिब लाल व वर्कर राज के साथ हंबड़ा रोड स्थित गोदाम में चला गया।

कुछ समय बाद ही उसे शॉप से भाई धर्मेश ने फोन करके पुलिस रेड होने की जानकारी दी। जब वह वापस पहुंचा तो नकली सी.आई.ए. मुलाजिम बने चारों लुटेरे जा चुके थे। कुछ समय बाद ही भाई ने पक्खोवाल रोड स्थित पासी नगर के पास एक करियाना स्टोर से फोन करके बताया कि चारों उसे यहां पर उतारकर फरार हो गए हैं। मनोज कुमार के अनुसार वह साथ में मनी एक्सचेंज (हुंडी) का भी छोटा-मोटा काम करता है और अपनी जान-पहचान के लोगों से यहां पैसे लेकर गुजरात में उसकी डिलीवरी करता है। 
 

कार के आगे नहीं थी नंबर प्लेट, शॉप में घुसते ही उखाड़े कैमरे 
पुलिस के अनुसार अब तक की जांच में सामने आया है कि जिस काले रंग की कार में चारों लुटेरे आए थे, उसमें आगे नंबर प्लेट नहीं थी, जबकि पीछे दिल्ली का नंबर लगा हुआ था। लुटेरों ने शॉप में घुसते ही सबसे पहले वहां लगे 2 कैमरे उखाड़े और फिर कैमरों का डी.वी.आर., 1 लैपटॉप, 2 वर्करों के मोबाइल फोन व कैश वाला बैग साथ ले गए। 

पूछताछ के लिए लिया हिरासत में 
पुलिस ने लुटेरों द्वारा किडनैप किए गए धर्मेश को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ शुरू कर दी है। इसके अलावा पुलिस शॉप के वर्कर विजय कुमार, अनिल कुमार, राज व साहिब लाल से पूछताछ करने के साथ-साथ छुट्टी पर गए वर्कर हैप्पी से भी पूछताछ कर रही है।


मैं अपनी शॉप के बाहर खड़ा था कि तभी कार सवार 4 युवक आए, जिनमें से एक ने वर्दी पहनी हुई थी, जिसने डब में रिवाल्वर भी लगा रखी थी, जबकि 3 सिविल ड्रैस में थे। आरोपी रेड की बात कहकर अंदर घुस आए तथा चंद मिनटों में ही एक युवक को साथ बिठाकर गाड़ी में ले गए। गाड़ी के आगे नंबर प्लेट नहीं थी। - कुक्कू, चश्मदीद पड़ोसी दुकानदार। 

मामले की जांच के लिए कई टीमें गठित की गई हैं, जो अलग-अलग थ्यूरियों पर काम कर रही हैं। जल्द ही केस हल कर लिया जाएगा। -डा. सुखचैन सिंह गिल, पुलिस कमिश्नर। 

Vaneet