गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में राम रहीम की भूमिका पर अपना पक्ष रखे सरकार: हाईकोर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 02:44 PM (IST)

चंडीगढ़ । श्री गुरु ग्रंथ साहिब के बेअदबी के मामले में गुरमीत राम रहीम की भूमिका को लेकर दायर याचिका पर आज मंगलवार को पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। मामले में हाईकोर्ट ने सरकार को अपना पक्ष रखने के निर्देश दिए हैं। केस की सुनवाई 12 नवंबर तक स्थगित कर दी गई है।

बेअदबी के मामले में डेरे के लोगों के हाेने का आरोप....

गुरुग्रंथ साहिब की चोरी और बेअदबी के मामले में हाईकोर्ट में भूपेंद्र सिंह नामक व्यक्ति ने एक याचिका दायर कर रखी है। जिसमें कहा गया है कि बेअदबी के मामले में गुरमीत राम रहीम की भूमिका भी संदिग्ध है। याचिका में कहा गया है कि साध्वी रेप केस में राम रहीम को दोषी करार दिया जा चुका है, और वह जेल में सजा काट रहा है। याची का कहना है कि बेअदबी मामले में भी डेरा के लोगों का नाम भी सामने आया था, जिसकी जांच होनी चाहिए थी।

गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी की दी थी धमकी......

बुर्ज जवाहर सिंह वाला से गुरुग्रथ साहिब की चोरी के मामले का जिक्र करते हुए कहा गया है कि इसके बाद कुछ पोस्टर मिले थे जिसमें सिखों, गुरुओं व संतों के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द लिखे थे। इन पोस्टरों में यह भी लिखा था कि डेरामुखी की फिल्म रिलीज होने से रोकी गई तो गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी कर दी जाएगी। इस घटना के बाद ही बरगाड़ी में गुरुग्रंथ साहिब के पावन स्वरूप फाड़ दिए गए थे।

सही तरीके से नहीं हुई जांच.....

याची का कहना है कि पुलिस ने इन सभी मामलों में एफआईआर भी थी, लेकिन डेरामुखी का नाम होने के कारण जांच सही से नहीं हो पाई। इसके साथ ही यह भी कि डेरा समर्थकों की हरकतों के कारण ही पुलिस सही जांच नहीं हो पाई थी। याची ने कहा कि इन सभी मामलों में डेरा समर्थकों के नाम हैं और राज्य कार्यकारणी स्तर के लोग ऐसा बिना डेरा प्रमुख की शह के नहीं कर सकते थे। ऐसे में इस मामले में सही जांच के लिए आदेश दिए जाने की अपील की गई है।
 

Suraj Thakur