3 अज्ञात युवाओं ने महिला अध्यापिका को रास्ते में घेर कर डंडों से पीटा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2019 - 07:16 PM (IST)

नूरपुर बेदी (भंडारी): स्कूल से छुट्टी होने के उपरांत घर लौट रही एक प्राइवेट स्कूल की अंग्रेजी की महिला अध्यापिका की मोटरसाइकिल सवार तीन अज्ञात युवकों ने रास्ते में घेर कर डंडों से मारपीट की। गंभीर रूप से जख्मी अध्यापिका सरकारी अस्पताल सिंघपुर में उपचाराधीन है और यहां से उन्हें सरकारी अस्पताल आनंदपुर साहिब रैफर किया गया। 

नजदीकी गांव ससकौर में चल रहे डीएसए इंटरनैशनल पब्लिक स्कूल की अध्यापिका हरजोत बैंस पत्नी हरमिन्द्र सिंह निवासी रौली ने पुलिस के पास दर्ज करवाए बयानों में बताया कि वह उक्त निजी स्कूल में गत 5 महीनों से अंग्रेजी पढ़ा रही है। जब स्कूल से दोपहर तीन बजे छुट्टी होने के उपरांत वह अपनी एक्टिवा स्कूटरी पर गांव ससकौर से माजरा मार्ग द्वारा अपने घर गांव रौली को जा रही थी तो करीब 3.05 बजे सामने की दिशा से मोटरसाइकिल पर सवार होकर आ रहे तीन युवा जो सिर से मोने थे, अध्यापिका को घेर लिया तथा स्कूटरी को गिरा दिया गया। इसके बाद उक्त नौजवानों ने डंडों से अध्यापिका के साथ मारपीट की। जिसके कारण महिला अध्यापिका के शरीर पर गंभीर चोटें आईं। 

इस दौरान उक्त अध्यापिका के साथ स्कूल में पढ़ाती एक अन्य अध्यापिका कमलदीप पत्नी नरेन्द्र सिंह निवासी माजरा अचानक मौके पर पहुंच गई जिसे देख कर उक्त मोटरसाइकिल सवार युवक गांव ससकौर की तरफ फरार हो गए। अचानक हुए हमले के कारण उक्त अध्यापिका हमलावरों को पहचान नहीं सकी। इस दौरान फोन पर सूचना मिलने के कारण मौके पर पहुंची अध्यापिका की सास तारो देवी ने लोगों की सहायता से गंभीर घायल अध्यापिका को सरकारी अस्पताल सिंघपुर में दाखिल करवाया। बताया जा रहा है कि शरीर के कई अंगों पर गंभीर चोटें लगने के अलावा उसकी एक टांग फ्रैक्चर हो गई है और घायल को डाक्टरों ने सरकारी अस्पताल सिंघपुर से आनंदपुर साहिब में रैफर कर दिया है। अध्यापिका के पारिवारिक सदस्यों तथा स्कूल स्टाफ ने हमलावरों का पता लगा कर सख्त कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। 

अज्ञात हमलावरों पर मामला दर्ज 
थाना प्रभारी नूरपुर बेदी के इंस्पैक्टर राजीव चौधरी के बैठक में होने के चलते जब मामले के जांच अधिकारी राज कुमार से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि अध्यापिका के बयानों के उपरांत पुलिस तफ्तीश में जुटी हुई है तथा हमलावरों की जल्द पहचान कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि अज्ञात हमलावरों पर पुलिस ने धारा 323,341,427 तथा 34 के तहत मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। 

Mohit