Russia-Ukraine War: एक और MBBS भारतीय छात्र की मौत, पिता भी युद्ध के खतरे में...

punjabkesari.in Wednesday, Mar 02, 2022 - 05:57 PM (IST)

बरनाला (विवेक सिंधवानी, रवि) : यूक्रेन से एक दुखद खबर सामने आई है। बरनाला के युवक चंदन जिंदल की यूक्रेन में मौत हो गई। इस खबर से परिवार और क्षेत्र के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई है। अब परिवार और इलाके के लोग सरकार से मांग कर रहे हैं कि मृतक के शव को भारत लाया जाए ताकि परिवार के लोग उसका अतिंम संस्कार कर सके। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हैं। मृतक के पिता व ताया भी यूक्रेन युद्ध में फंस हुए हैं। 

 

PunjabKesari

गौरतलब है कि चंदन जिंदल 2018 में एम.बी.बी.एस. की पढ़ाई के लिए यूक्रेन गया था तथा चौथे साल की पढ़ाई कर रहा था। वहां 2 फरवरी को उसे अचानक दिल और दिमाग का दौरा पड़ा और 4 फरवरी को डॉक्टरों ने उनका ऑपरेशन किया। ऑपरेशन के तुरंत बाद वह कोमा में चला गया और आज उसकी मृत्यु हो गई। मृतक के एक रिश्तेदार नीरज जिंदल ने प्रशासन और भारत सरकार से यूक्रेन सरकार से संपर्क कर मृतक के शव को जल्द से जल्द भारत लाने की मांग की है ताकि उसका अंतिम संस्कार किया जा सके। इस संबंधी एस.डी.एम. वरजीत वालिया ने बताया कि प्रशासन ने आज परिजनों के साथ बैठक की है। परिजनों के अनुरोध पर डिप्टी कमिश्नर बरनाला ने भारत सरकार को पत्र लिखकर मृतक चंदन जिंदल के पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द भारत लाने का अनुरोध किया है।

PunjabKesari

बतां दे  मृतक चंदन जिंदल के बीमार होने की सूचना मिलते जब उसकी देखभाल के लिए उसके पिता शिशन कुमार व ताया कृष्ण कुमार यूक्रेन  चले गते तो वहां पर युद्ध शुरू हो गया तथा इस परिवार के 3 सदस्य इस युद्ध में फंस गए थे। मृतक की मां ने बताया कि उनका बेटा के बीमार था ऊपर से उनका पति व  जेठ भी वहां युद्ध में फंस गए थे। उनके जेठ कृष्ण कुमार भारत वापसी के लिए सीमा बार्डर पर गए जिनका अभी तक कोई पता नहीं है। शिशन कुमार 7 मंजिला बिल्डिंग में अकेले रह रहे थे क्योंकि युद्ध कारण वहां की बिल्डिंग खाली हो गई थी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News