मार्कफैड भर्ती परीक्षा दौरान बेटे को नकल करवाने वाला कर्मचारी बर्खास्त, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2019 - 09:49 AM (IST)

चंडीगढ़(शर्मा): मार्कफैड में वरिष्ठ सहायक व अन्य पदों के लिए 25 अगस्त को लिखित परीक्षा दौरान बेटे को नकल करवाने के आरोप को लेकर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर मार्कफैड के इस्टैबलिशमैंट ब्रांच के कर्मचारी जसबीर सिंह को बर्खास्त कर दिया गया। मार्कफैड प्रबंधन ने मामला सार्वजनिक होने के बाद पहले जसबीर सिंह को फतेहगढ़ साहिब तबदील किया इसके बाद निलंबन के आदेश जारी किए और अंतत: विभाग के मंत्री सुखजिंद्र सिंह रंधावा के क्लीयर स्टैंड के बाद जसबीर सिंह को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया।

वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मार्कफैड प्रबंधन ने जसबीर सिंह का फतेहगढ़ तबादला करने के साथ ही मामले की जांच के लिए सहकारिता विभाग के अतिरिक्त रजिस्ट्रार डा. एस.के बातिश, मार्कफैड के ए.एम.डी.(जी) राहुल गुप्ता, ए.एम.डी. (डी) बी.एम. शर्मा तथा डिप्टी चीफ मैनेजर संजीव मानकतला की सदस्यता वाली कमेटी गठित की। कमेटी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि एन.आई.टी.टी.आर. ने इसकी पुष्टि की है कि इस तरह का कोई और मामला किसी और केंद्र से सामने नहीं आया है जबकि उक्त परीक्षार्थी का उम्मीदवार सस्पैंड कर दिया गया है। 

25 अगस्त को 27 सैंटरों पर हुई परीक्षा
मार्कफैड में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए 25 अगस्त को 27 सैंटरों पर लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था। मार्कफैड ने परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी एन.आई.टी.टी.आर. को सौंप रखी थी। इन्हीं परीक्षा केंद्रों में से सैक्टर-42 के केंद्र में परीक्षाॢथयों द्वारा धांधलेबाजी के संबंध में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया, जिसमें आरोप लगाया गया था कि जसबीर सिंह ने परीक्षा केंद्र में परीक्षा पत्र की फोटो मोबाइल में क्लिक करने के बाद एक छात्र को हल की हुई शीट प्रदान की। परीक्षा पर्यवेक्षक ने भी वीडियो में इस बात की पुष्टि की कि उक्त छात्र के पास से प्रश्न हल की हुई शीट बरामद हुई है। हालांकि उन्होंने इसकी जानकारी होने से इंकार किया कि प्रश्न पत्र की फोटो मोबाइल में क्लिक की गई। परीक्षा समाप्त होने के बाद बनाए इस वीडियो में जसबीर सिंह को भी दिखाया गया था।

Vaneet