SAD का Budget में किसानों की अनदेखी का आरोप, सहयोगी पार्टी BJP से चल रही है तकरार

punjabkesari.in Friday, Feb 01, 2019 - 04:00 PM (IST)

चंडीगढ़। बीजेपी की राज्यों सरकारों का गुरुद्वारों में हस्तक्षेप का मामला अभी ठंडा पड़ा ही नहीं था कि शुक्रवार को केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को लेकर शिरोमणि अकाली दल फिर से खासा नाराज दिखा। शिअद के सांसद चंदू माजरा ने केंद्र सरकार के बजट में किसानों की अनदेखी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बेशक अंतरिम बजट में हर वर्ग को तरजीह दी गई है, लेकिन किसानों की उम्मीदों पर यह खरा नहीं उतरा है। उन्होंने कहा कि इस बाबत जल्द ही शिअद का एक प्रतिनिधि मंड़ल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिलेगा।

किसानों को कर्जमुक्त करने की आवश्यकता...

चंदू माजरा ने कहा कि किसानों को आज कर्जमुक्त करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि किसानों को कई तरह के इनसेंटिव मिलने की उम्मीद थी, लेकिन बजट में कोई प्रावधान नहीं किया गया। गौरतलब है कि बीते सप्ताह से शिअद और भाजपा के रिश्तों में खटास बढ़ती जा रही है। नांदेड़ स्थित तख्त श्री हजूर साहिब प्रबंधक कमेटी में महाराष्ट्र सरकार की बढ़ती दखलअंदाजी से खफा शिरोमणि अकाली दल ने वीरवार को संसद के बजट सत्र को लेकर हुई NDA की बैठक का बहिष्कार कर दिया था। इस बैठक में शिअद के सांसद चंदू माजरा को शामिल होना था।

शिअद भाजपा गठबंधन बहुत पुराना: श्वेत मलिक...

पंजाब के भाजपा के प्रधान श्वेत मलिक ने कहा कि केंद्र सरकार के बजट में सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। शिअद के सांसद चंदू माजरा द्वारा बजट को किसान विरोधी कहने पर मलिक ने कहा कि सभी को इस बारे में बोलने का अधिकार है। इस तरह के मामलों को आपस में बैठ कर सुलझाया जा सकता है। पंजाब में भाजपा-शिअद का गठबंधन टूटने के बारे में उन्होंने कहा कि अभी तक इस बारे में शिअद के जूनियर नेताओं के बयान आ रहे हैं। मलिक ने कहा कि शिअद भाजपा गठबंधन बहुत पुराना है। उन्होंने कहा कि पंजाब के पांच बार सीएम रह चुके प्रकाश बादल बहुत ही सुलझे हुए आदमी हैं। अगर कोई गिला-शिकवा होगा तो उनसे बात की जाएगी।

गुरुद्वारों में दखलअंदाजी से नाराज है SAD...

शिअद के राष्ट्रीय प्रवक्ता, भाजपा-अकाली विधायक व डीएसजीएमसी के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने केंद्र सरकार पर खुलकर हमला बोला और कहा कि भाजपा सरकार की गुरूद्वारों में दखलअंदाजी बढ़ती जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नांदेड़ स्थित तख्त श्री हजूर साहिब प्रबंधक कमेटी में अपने आदमियों को बिठाना चाहती है। सिरसा ने कहा कि इस तरह कि हिम्मत तो ब्रिटिशकाल में अंग्रजों ने भी नहीं की थी। अकाली विधायक ने कहा कि भाजपा सरकारों की ओर से अपने लोगों को गुरुद्वारा मैनेंजमेंट कमेटी में शामिल करवा प्रधान बनाने की कोशिश हो रही है।

Suraj Thakur