इंदिरा गांधी के गुणगान के लिए शिअद ने की मुख्यमंत्री की निंदा

punjabkesari.in Friday, Nov 01, 2019 - 02:29 PM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर विशाल विज्ञापन लगाकर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का गुणगान करने के लिए आज कैप्टन सरकार की सख्त निंदा की है। 

यहां एक प्रैस बयान जारी करते हुए पूर्व मंत्री डा. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि कितनी दुखदायी बात है कि एक ऐसे समय जब सारा सिख पंथ 550वां प्रकाश पर्व मनाने की तैयारी में व्यस्त है तो कांग्रेस सरकार एक ऐसी नेता को याद करने में जुटी है, जिसने श्री दरबार साहिब पर हमला करने तथा श्री अकाल तख्त साहिब को तोपों तथा टैंकों से गिराने का आदेश दिया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की इस हरकत ने न सिर्फ सिखों के जख्मों पर नमक छिड़का है, बल्कि कांग्रेस सरकार के असली किरदार को भी नंगा कर दिया है।उन्होंने कहा कि इससे साबित होता है कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह के लिए गांधी परिवार की चापलूसी करना सर्वोपरि है। मुख्यमंत्री इस पवित्र अवसर पर सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए भी तैयार हैं पर वह गांधी परिवार की खुशामद करने का कोई भी अवसर अपने हाथों से गंवाना नहीं चाहते।

डा. चीमा ने कहा कि यह निंदनीय है कि कैप्टन अमरेंद्र उस राज्य की ओर से इंदिरा गांधी की सराहना कर रहे हैं, जिसका इंदिरा तथा उसके परिवार ने सबसे ज्यादा नुक्सान किया है। उन्होंने कहा कि सरकारी खजाने का पैसा उस इंदिरा गांधी की सराहना करने पर बर्बाद किया जा रहा है, जिसने पंजाब के पानी को लूटकर हरियाणा को दे दिया था। हर कोई जानता है कि सतलुज यमुना लिंक नहर बनाने तथा इसका उद्घाटन करने के लिए इंदिरा गांधी जिम्मेदार थी। उन्होंने कहा कि एमरजैंसी दौरान पूर्व प्रधानमंत्री ने पंजाबियों पर अथाह जुल्म ढाए थे तथा उन्हें जेलों में धकेल दिया था तथा 1984 में उसने सिखों के सबसे पवित्रतम स्थान श्री हरिमंदिर साहिब पर हमले का आदेश दिया था। 

Vatika