शिअद ने शराब से हुई मौतों को सुशांत से जोड़ कर छेड़ी नई चर्चा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 10:12 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): जहरीली शराब से हुई मौतों को शिरोमणि अकाली दल ने स्व. फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जोड़कर नई चर्चा छेड़ दी है। पंजाब राजभवन के बाहर प्रदर्शन करते हुए शिअद नेता शरणजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि जैसे पहले लोगों ने अभिनेता सुशांत राजपूत की मौत मामले में सी.बी.आई. जांच की मांग की थी और अब सी.बी.आई. जांच शुरू हो चुकी है।

इसी तरह जहरीली शराब मामले में 100 से ज्यादा सुशांत की मौतें हो चुकी हैं, इसलिए इस मामले में सच्चाई सामने लाने के लिए सी.बी.आई. जांच जरूरी है। शिअद नेताओं ने प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तारियां भी दीं। गिरफ्तारी के बाद ढिल्लों ने कहा कि कांग्रेस सरकार को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए, क्योंकि मुख्यमंत्री ने अमृतसर, तरनतारन और बटाला में जहरीली शराब वितरित करने के आरोपी कांग्रेसी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने से इंकार कर दिया था, जिसके कारण 137 मौतें हुई थीं। कांग्रेस विधायकों के खिलाफ कार्रवाई करने में मुख्यमंत्री की नाकामी तथा शराब माफिया द्वारा 2000 करोड़ रुपए का भुगतान यह दर्शाता है कि पूरी कांग्रेस पार्टी की रेत और शराब माफिया के साथ मिलीभगत है और पंजाब की कांग्रेस सरकार इस मामले में स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच कराने में सक्षम नहीं है।

ढिल्लों ने कहा कि इस त्रासदी में जान गंवाने वाले 137 लोगों को न्याय सुनिश्चित कराने के लिए अकाली दल विरोध जारी रखेगा। उन्होंने यह भी मांग की है कि पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजा राशि बढ़ाकर 25 लाख रुपए की जाए और प्रत्येक पीड़ित परिवार को सरकारी नौकरी दी जाए। इस बीच धरना को-आर्डीनेटर और पार्टी प्रवक्ता चरनजीत सिंह बराड़ ने कहा कि पार्टी इस त्रासदी पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए अपनी गतिविधि तेज करेगी और जल्द ही अपनी अगली कार्ययोजना की घोषणा करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News